सुरेश रैना ने बनाया ऐसा रिकार्ड जिसे नही तोड़ पाएं विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज

आज यानी 27 नवंबर को सुरेश रैना अपना 33वां जन्मदिन मना रहे है. इस खास मौके पर उनके जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले है. इंडिया के ऑलराउंडर सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को मुरादनगर में हुआ था. इंटरनेशनल क्रिकेट में रैना के नाम कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जो कोई नहीं तोड़ सकता. 

IOA ने दक्षिण एशियाई खेलों का खर्च उठाने से किया इनकार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खूब नाम कमाया है. हालांकि पिछले कुछ समय से रैना को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. सुरेश रैना मिडिल ऑर्डर में तेज-तर्रार बल्लेबाजी, कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी और अपनी जबर्दस्त फील्डिंग के चलते काफी चर्चा में रहे हैं.

विंडीज़ के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल का बड़ा खुलासा, कहा- कभी कभी टीम पर बन जाता हूँ बोझ

अगर आपको नही पता तो बता दे कि रैना के खाते में कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स हैं, जो विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा जैसा कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ सकता है. भारत की ओर से सबसे पहले तीनों फॉरमैट में सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम ही दर्ज है. इसके अलावा रैना 12वें ऐसे भारतीय बल्लेबाज थे, जिसने अपने डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी ठोकी. रैना को आईपीएल का किंग माना जाता है. आईपीएल में सबसे पहले 3000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड रैना के नाम ही दर्ज है. रैना इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 और वनडे वर्ल्ड कप में सेंचुरी ठोकी है. 

जोफ्रा आर्चर के बचाव में उतरे मैनचेस्टर युनाइटेड का ये खिलाड़ी, कही ये बात

देहरादून में आज से शुरू हुआ खेल महाकुंभ 2019, 30 नवंबर तक जारी

भारतीय तीरंदाजी चैम्पियनशिप: दो तीरंदाजों ने जीता कांस्य पदक

Related News