SC ने इस तारीख तक टाली ट्रिब्‍यूनल में खाली पदों को भरने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई

नई दिल्‍ली: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एन. नागेश्‍वर राव और हेमंत गुप्‍ता की बेंच ने देश के कई अहम ट्रिब्‍यूनल्‍स में खाली पदों को भरने से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई को टाल दिया है. अब यह सुनवाई 15 सितंबर को होगी. जी दरअसल, शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार की तरफ से पेश होने वाले अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल के सेल्‍फ क्‍वारंटीन होने के कारण सुनवाई के लिए अगली तारीख दी जा चुकी है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस दौरान नाराजगी जताई.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उपभोक्‍ता विवादों से जुड़े मामलों पर फैसला देने वाले ट्रिब्‍यूनल समेत कई अहम न्‍यायाधिकरणों में पद खाली पड़े हैं. इससे इन ट्रिब्‍यूनल में सही ढंग से कामकाज नहीं हो पा रहा है. वहीं उसके बाद यह कहा गया कि अब सुनवाई 15 सितंबर यानी अगले मंगलवार को होगी. वैसे इससे पहले एडिशन सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट को बताया था कि, 'मामले में केंद्र सरकार की ओर से पेश होने वाले अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल होम क्‍वारंटीन में हैं.'

वहीं सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को यह भी बताया था कि, 'एजी केके वेणुगोपाल के एक सहयोगी के कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इस वजह से एहतियात बरतते हुए अटॉर्नी जनरल खुद होम क्‍वारंटीन में चले गए हैं, हालाँकि वह खुद पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हैं.' वहीं आपको हम यह भी बता दें कि इससे पहले मामले की सुनवाई हुई थी और उस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने देश के अहम ट्रिब्‍यूनल्‍स में खाली पदों पर नियुक्तियां नहीं किए जाने को लेकर केंद्र सरकार से नाराजगी जताई थी. इसके अलावा कोर्ट ने कई ट्रिब्‍यूनल में प्रशासनिक, न्‍यायिक और विशेषज्ञ सदस्‍यों के खाली पदों पर नियुक्तियों को लेकर प्रक्रिया की धीमी रफ्तार पर गुस्सा जताया था.

कोरोना की चपेट में आया जलशक्ति विभाग, 3 कर्मचारी हुए संक्रमित

मनाली में कंगना के आवास पर दी जाएगी खास सुरक्षा, सीएम ने दिया आदेश

दीपिका पादुकोण अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले 3 दिन तक अपने सभी ब्रांड कमिटमेंट्स को करेंगी पूरा !

Related News