जसपाल भट्टी के शो से शुरू हुई थी कॉमेडी के इस महारथी के करियर की शरुआत

मशहूर कॉमेडी कलाकार जसपाल भट्टी की आज बर्थ एनिवर्सिरी है. वर्ष 1955 में पैदा होने वाले जसपाल भट्टी 80 और 90 के दशक में कॉमेडी किंग माने जाते थे और उनके कई शोज रिलीज हुए थे जिसे फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया था. इसके साथ ही भट्टी अक्सर अपनी कॉमेडी के सहारे देश की समस्याओं को फनी अंदाज में प्रस्तुत करते थे. इसके साथ ही भट्टी के बेहद लोकप्रिय शो 'फ्लॉप शो' के केवल 10 एपिसोड्स ही रिलीज किए गए थे परन्तु ये शो जसपाल भट्टी के सबसे अधिक लोकप्रिय शोज में गिना जाता है. इसके अलावा भी वे उल्टा पुल्टा और नॉनसेन्स प्राइवेट लिमिटेड जैसे शोज में नजर आ चुके हैं परन्तु फ्लॉप शो ने उन्हें करियर में सबसे अधिक लोकप्रियता दिलाई थी. 

इसके साथ ही उन्होंने  फिल्म 'आ अब लौट चलें', कोई मेरे दिल से पूछे और फना जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल निभाया था. खास बात ये है कि कपिल शर्मा शो पर गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी का किरदार निभा चुके एक्टर सुनील ग्रोवर के टैलेंट को भी जसपाल भट्टी ने पहचाना था और उनके करियर के शुरुआती शोज जसपाल भट्टी के साथ ही थे.वहीं जसपाल भट्टी के शोज में सिस्टम की समस्याओं को मजेदार ढंग से दिखाया जाता था और उन्होंने जिन मुद्दों पर फोकस किया वो आज भी प्रासंगिक बने हुए हैं. इसके साथ ही वे सीरियल्स करने से पहले चंडीगढ़ के अखबार दि ट्रिब्यून में कार्टूनिस्ट थे. उन्होंने चंडीगढ़ में एक ट्रेनिंग स्कूल भी बनाया था जिसका नाम उन्होंने जोक फैक्ट्री रखा था.

वर्ष 2009 के आम चुनाव के दौरान उन्होंने भारतीय पॉलिटिक्स को लेकर स्पूफ बनाया था और इसे लेकर वे सड़कों पर उतरे थे. इसके साथ ही उनकी इस पार्टी का नाम रिसेशन पार्टी था और इस स्पूफ में उनके साथ राजेश पुरी, जॉनी लीवर और राकेश बेदी जैसे कॉमिक सितारे भी नजर आए थे. इसके साथ ही साल 2012 में जसपाल भट्टी अपनी पंजाबी फिल्म पावर कट के रिलीज के एक दिन पहले ही चल बसे थे. उनकी आखिरी फिल्म भी करप्शन पर व्यंग्य थी.

 

सॉन्ग बारिश का पोस्टर हुआ आउट, देखें पारस-माहिरा का रोमांटिक लुक

मयूर संग जसलीन की बढ़ती नजदीकियों से परेशान पारस ने कही ऐसी बात

अभिनेत्री अशनूर कौर ने बताई बच्चों को स्पर्श का फर्क समझाने की जिम्मेदारी

Related News