सुधांशु धूलिया ने गौहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में ली शपथ

सुधांशु धूलिया ने रविवार को गुवाहाटी के राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में गौहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदभार ग्रहण किया है।

धूलिया को असम गवर्नेंस की ओर से जस्टिस नोंग्मीकापम कोटिसवार सिंह ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। अस्सा, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने मुख्य न्यायाधीश धूलिया को बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, "मैं उनका असम में स्वागत करता हूं और एक सफल कार्यकाल के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।"

असम के कानून मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य, मुख्यमंत्री के कानूनी सलाहकार शांतनु भराली, गौहाटी एचसी न्यायाधीश, कानूनी बिरादरी के सदस्य, राज्य के मुख्य सचिव जिष्णु बरूआ, डीजीपी भास्कर ज्योति महंत और अन्य राज्य सरकार के अधिकारी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। पिछले मुख्य न्यायाधीश अजय लांबा की सेवानिवृत्ति के बाद न्यायमूर्ति नोंगमईकापम कोटिसवार सिंह 20 सितंबर, 2020 से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्य कर रहे थे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद, जस्टिस धूलिया ने न्यायाधीशों और रजिस्ट्री के अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत की।

PM किसान योजना के तहत 20 लाख 'अपात्र' लोगों को मिल गए 1,364 करोड़ रुपये, सबसे अधिक किसान पंजाब के ...

दिल्ली में भी बर्ड फ्लू ने पसारे पैर, मरे हुए बत्तखों और कौवों में मिला वायरस

यूपी में आज 'कोरोना वैक्सीन' का अंतिम ड्राई रन, सीएम योगी खुद करेंगे निगरानी

Related News