यूपी में आज 'कोरोना वैक्सीन' का अंतिम ड्राई रन, सीएम योगी खुद करेंगे निगरानी
यूपी में आज 'कोरोना वैक्सीन' का अंतिम ड्राई रन, सीएम योगी खुद करेंगे निगरानी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज कोरोना वैक्सीन के अंतिम ड्राई रन का खुद सीएम योगी आदित्यनाथ निगरानी करेंगे. उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में 1500 टीकाकरण केंद्र और 3000 बूथ बनाए गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ खुद तीसरे व अंतिम पूर्वाभ्यास की निगरानी करेंगे और लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ और सिद्धार्थनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से ऑनलाइन जुड़ेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ टीकाकरण केंद्रों पर चल रहे ट्रायल के जरिए आगे की तैयारियों को परखेंगे. फिलहाल पूर्वाभ्यास के लिए लाभार्थियों को SMS भेजा गया है. मैसेज में उन्हें कहां और किस टीकाकरण केंद्र पर कितने बजे पहुंचना है, इस बारे में जानकारी दी गई है. तीसरी बार पूर्वाभ्यास करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला सूबा बन गया है. इससे पहले 2 जनवरी को लखनऊ फिर 5 जनवरी को पूरे राज्य में कोरोना वायरस का ट्रायल किया जा चुका है. देशभर में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा. यूपी इससे पहले अपनी तैयारियां फुल प्रूफ करने में लगा हुआ है.

तीसरे व अंतिम पूर्वाभ्यास में लगभग 20000 स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं पुलिस व अन्य विभागों के कर्मियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. डीएस नेगी की तरफ से सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पूर्वाभ्यास की पुख्ता तैयारी करें.

सेंसेक्स में एक बार फिर आया उछाल

NSE ने डिलीट की गलती से शेयर हुईं मौनी रॉय की ग्लैमरस तस्वीरें, ट्रोलर्स ने लगाई क्लास

दिसंबर तक NEP को आकार देने की संभावना: श्रम मंत्रालय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -