संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि ने कहा- सूडान संकट का समाधान मध्यस्थता से किया जा रहा...

सूडान: सूडान में वर्तमान राजनीतिक संकट को हल करने और संवैधानिक व्यवस्था बहाल करने के लिए सूडान वोल्कर पर्थ के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि के अनुसार, कई मध्यस्थता प्रयास चल रहे हैं, जहां 25 अक्टूबर को तख्तापलट किया गया था। सूडान की राजधानी खार्तूम से बोलते हुए पर्थ ने बताया न्यूयॉर्क शहर में पत्रकारों ने कहा कि सैन्य अधिग्रहण के बाद पूर्वोत्तर अफ्रीकी देश में स्थिति "स्थिर लेकिन बहुत तनावपूर्ण" है।

25 अक्टूबर को, सूडानी सेना ने सत्ता-साझाकरण संक्रमणकालीन सरकार को भंग करने के बाद नागरिक प्रधान मंत्री अब्दुल्ला हमदोक और उनके मंत्रिमंडल को हिरासत में लिया। पर्थ ने कहा "हम खार्तूम के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय रूप से कई वार्ताकारों से बात कर रहे हैं, संकट से बाहर निकलने और सामान्य स्थिति के चरणों में लौटने के लिए, राजनीतिक संक्रमण के चरणों के लिए, हमारे लिए एक तीव्र इच्छा व्यक्त कर रहे हैं, जैसा कि हमने इसे संवैधानिक घोषणा के आधार पर 25 अक्टूबर से पहले देखा था।

संकट के समाधान के लिए खार्तूम में कई बार बातचीत हो रही है। पर्थ ने समझाया, "प्रधान मंत्री के आवास और अन्य स्थानों पर जहां अन्य अधिकारी स्थित हैं, जनरल कमांड के बीच बहुत अधिक चक्कर है।" उन्होंने वार्ता में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका का भी उल्लेख किया।

उपचुनाव: असम की सभी 5 सीटें NDA के खाते में, तेलंगाना में भी खिल सकता है 'कमल'

तंबाकू किसानों ने अनुबंध खेती शुरू करने से पहले ही शुरू किया विरोध प्रदर्शन

कर्नाटक के उपचुनाव में बीजेपी हुई पीछे

Related News