एक हजार यात्रियों के खिलाफ एफआईआर

गया : सोमवार को बिहार के गया में मानपुर रेलवे जंक्शन के पास सियालदह राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव हुआ. इस मामले में 13024 यात्रियों में से 1,000 यात्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. अधिकारियों ने बताया कि 28 मई को सियालदह राजधानी पर हुए पथराव में 6 यात्री जख्मी हो गए थे. वहीं चार बोगियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं. इस घटना पर मंगलवार को मनपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर केके त्रिपाठी ने एफआईआर दर्ज कराई थी. एसपी रेल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पथराव करने वालों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ ही रेलवे ऐक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 

वकील अशोक कुमार ने बताया कि जितने भी यात्री ट्रेन में सवार थे उनकी सारी डिटेल रेलवे के पास हैं इसलिए उन्हें अज्ञात लोगों की श्रेणी में नहीं रखा जा सकता है. रेलवे के चाहिए कि यात्रियों के खिलाफ नामजद एफआईआर करे. अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन सोमवार को दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर गया स्टेशन से रवाना होनी थी. ट्रेन लेट होने से वह शाम को 5 बजकर 56 मिनट पर रवाना हुई. गया से 11 मिनट में ट्रेन 6 बजकर 7 मिनट पर मनपुर पहुंची. जैसे ही यहां ट्रेन रुकी ट्रेन पर पथराव होने लगा.

अधिकारियों की मानें तो यह स्टेशन बहुत छोटा है. यहां पर यात्रियों को गर्मी से बचाने को कोई इंतजाम नहीं थे. चार घंटे ट्रेन लेट होने के कारण लोग गर्मी में तिलमिला गए थे जिससे उन्होंने ट्रेन पर पथराव करना शुरू कर दिया. 

 

राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव

भारतीय रेल मंत्रालय की इस मुहीम से जुड़े विद्युत् जामवाल, ट्वीट कर दी जानकारी

रेलवे वेब साइट देगी टिकट कन्फर्म होने की जानकारी

रेलवे में निकली 8619 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन

रेलवे में 1120 पदों पर नौकरी का सुनहरा मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

 

Related News