भारत से रिश्तों के चलते श्रीलंका ने पाक को दिया झटका, इमरान खान का श्रीलंकाई संसद में सम्बोधन रद्द

इस्लामाबाद: भारत की खातिर श्रीलंका ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को श्रीलंका दौरे के दौरान संसद को संबोधित करने का कार्यक्रम था, जिसे अब निरस्त कर दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया, श्रीलंकाई सरकार के इस कदम को भारत के साथ अच्छे रिश्त बरक़रार रखने के तौर पर दिखा रहा है। 

'कोलंबो गैजेट' वेबसाइट ने बुधवार को बताया है कि संसद के एक उच्च अधिकारी नरेंद्र फर्नान्डो ने कहा कि उन्होंने संसद को सूचित किया है कि पाक पीएम इमरान की श्रीलंका यात्रा कार्यक्रम के अनुसार होगी, किन्तु खान की संसद भवन परिसर की प्रस्तावित यात्रा नहीं होगी। बता दें कि इमरान 22 फरवरी को दो दिन के राजकीय दौरे पर श्रीलंका आ रहे हैं। खान कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद देश की यात्रा पर आने वाले पहले राष्ट्राध्यक्ष हैं। 

अपनी यात्रा के दौरान इमरान, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, पीएम महिंदा राजपक्षे और विदेश मंत्री दिनेश गुनावर्दना के साथ बातचीत करेंगे। श्रीलंका के दैनिक 'एक्सप्रेस' के अनुसार, विदेश सचिव जयंत कोलंबेज ने कहा है कि संसद के अध्यक्ष महिंदा यापा अबयवर्दना ने कोरोना वायरस को लेकर खान के संबोधन को रद्द करने का अनुरोध किया था। 'डॉन' अखबार ने श्रीलंका मीडिया में आई खबरों के हवाले से लिखा है कि श्रीलंकाई सरकार के अंदर ऐसे तत्व हैं, जो नहीं चाहते थे कि इमरान संसद को संबोधित करें। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें डर था कि ऐसा करने से भारत के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं क्योंकि कोलंबो बंदरगाह में ' ईस्ट कंटेनर टर्मिनल ' को लेकर हुए समझौते के निरस्त होने के बाद पहले ही संबंधों में तनाव है।

कोरोना संक्रमित हुए मेक्सिको के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री लुइस क्रेसेनियो सैंडोवल

भविष्य में सीनियर टीम में हॉकी खेलना चाहते है Mareeswaran Saktivel

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने किया टीकों के उचित वितरण का आह्वान

Related News