कोरोना संक्रमित हुए मेक्सिको के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री लुइस क्रेसेनियो सैंडोवल
कोरोना संक्रमित हुए मेक्सिको के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री लुइस क्रेसेनियो सैंडोवल
Share:

MEXICO CITY: मेक्सिको के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री लुइस क्रेसेनियो सैंडोवल ने कहा कि उन्होंने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसके बाद उन्हें चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत घर में अलगाव की सलाह दी गई। 61 वर्षीय मंत्री ने बुधवार को कहा, "मैं चिकित्सा उपचार के तहत और राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों पर भरोसा करते हुए घर से संगरोध में अपने कर्तव्यों को जारी रखूंगा।" 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने गुरुवार को बताया कि मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और उनके मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने लगभग एक साल पहले मैक्सिको में महामारी के प्रकोप के बाद से कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अमेरिका और ब्राजील के बाद दुनिया के तीसरे सबसे बड़े कोरोना की मौत की बीमारी से 175,000 से अधिक लोगों की मौत के साथ मेक्सिको का राष्ट्रव्यापी संक्रमण मंगलवार को 2 मिलियन से अधिक हो गया। मेक्सिको के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 1,075 नव-पुष्टि की गई कोरोना मौतों की सूचना दी, जिससे कुल मौत 177,061 हो गई। 

देश में अब 1 मिलियन से अधिक कोरोनोवायरस के टीके लगाए गए हैं, लेकिन अभी तक इसके 750,000 फ्रंट-लाइन केयर वर्करों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं किया है। इस बीच, उत्तरी मेक्सिको की पुलिस ने बुधवार को छह लोगों को फर्जी कोरोनावायरस वैक्सीन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया। संघीय सार्वजनिक सुरक्षा विभाग ने कहा कि गिरफ्तारियां उत्तरी सीमावर्ती राज्य नुवो लियोन में की गई थीं, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस तरह के नकली शॉट्स शामिल थे या क्या उन्हें बिक्री के लिए पेश किया गया था।

भविष्य में सीनियर टीम में हॉकी खेलना चाहते है Mareeswaran Saktivel

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने किया टीकों के उचित वितरण का आह्वान

नाइजीरिया में हुए स्कूल पर हमले की संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख ने की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -