खुशखबरी! हांगकांग से दिल्ली लाया जा रहा 1,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

स्पाइसजेट की एयर कार्गो शाखा स्पाइसएक्सप्रेस ने हांगकांग से दिल्ली तक 1,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक, ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, एक चिकित्सा उपकरण जो परिवेशी वायु से ऑक्सीजन को संकेंद्रित करता है, को भारत भर में इमरजेंसी उपयोग और वितरण के लिए स्पाइसहेल्ट द्वारा आदेश दिया गया है। यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की दूसरी बड़ी खेप है जिसे स्पाइसहेल्थ को ऑर्डर और डिलीवर किया गया। 

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अजय सिंह ने कहा कि बीते दो हफ़्तों में, स्पाइसजेट द्वारा स्पाइसजेट द्वारा 2,000 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रक को एयरलिफ्ट किया गया है। ऑक्सीजन सांद्रता कोलकाता के माध्यम से दिल्ली तक पहुंच जाएगी। देश में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। हर रोज लाखों की संख्या में नए रोगी सामने आने से स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बेहाल हो चुका है। 

हॉस्पिटल्स में बेड्स, दवाओं और ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो लाख के पार हो गई है। दिल्ली और महाराष्ट्र पर कोरोना का सबसे ज्यादा कहर बरपा है। यहां मंगलवार को एक दिन में सबसे अधिक मौत के आंकड़े दर्ज किए गए। हालांकि इस स्थिति को संभालने के लिए केंद्र सरकार रात-दिन काम कर रही हैं। सांसों पर आए संकट को दूर करने के लिए अब पीएम मोदी ने 1 लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने की मंजूरी दे दी है। ये खबर पीएमओ ने दी है।

वेस्टलाइट वुडलैंड्स में 24 विदेशी श्रमिक हुए कोरोना संक्रमित

दुनिया के 17 देशों तक पहुंचा भारत में मिलने वाला कोरोना का वेरिएंट: WHO

जानिए क्या है अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस का महत्त्व और इतिहास

Related News