दुनिया के 17 देशों तक पहुंचा भारत में मिलने वाला कोरोना का वेरिएंट: WHO
दुनिया के 17 देशों तक पहुंचा भारत में मिलने वाला कोरोना का वेरिएंट: WHO
Share:

कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक वर्ग पर भारी प्रभाव डाला है वही इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंगलवार को कहा कि भारत में कोरोना के जिस वेरिएंट के कारण संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वह अभी तक एक दर्जन से अधिक देशों में पाया गया है। डब्लूएचओ ने कहा है कि कोरोना का B.1..617 वेरिएंट, जो सबसे पहले भारत में प्राप्त हुआ था, वह अब 17 देशों में पाया गया है। इस वेरिएंट के सबसे अधिक मामले भारत, यूके, अमेरिका और सिंगापुर के हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसे डबल म्यूटेशन वाला वेरिएंट भी बताया जा रहा है। मतलब ऐसा वेरिएंट जिसमें कोरोना के दो स्ट्रेन प्राप्त हो गए हों। विशेषज्ञों का मानना है कि भारत में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के पीछे इसके अलग-अलग वेरिएंट्स भी हैं। साथ ही देश में अकेले मंगलवार को ही कोरोना के साढ़े तीन लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। 

कोरोना वायरस ने अभी तक विश्व में 31 लाख से अधिक व्यक्तियों की जान ले ली है। भारत में भी कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंच गया है। डब्लूएचओ ने यह भी कहा कि B.1.617 के साथ ही अन्य वेरिएंट कितनी तेजी से फैलते हैं, ये कितने गंभीर सिद्ध हो सकते हैं तथा इससे दोबारा संक्रमण का कितना खतरा है...इन सवालों के जवाब जानने के लिए जल्द से जल्द शोध किए जाने की आवश्यकता है। 

हांगकांग विधानसभाओं ने 'एग्जिट बैन' के बीच पारित किया आव्रजन विधेयक

रीगा के 'अवैध' पर्यटक छात्रावास में लगी भयंकर आग, आठ की मौत, नौ घायल

यूएससीडीसी ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जानें यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -