25 दिसंबर को बंद रहेंगे चर्च, 24 दिसंबर को यह होगा आराधना का समय

भोपाल: साल 2020 का अंत होने वाला है और यह आखिरी महीना है। ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे कि आखिरी महीने में क्रिसमस का पर्व आता है जो जल्द ही आने वाला है। वहीं इस बार क्रिसमस पर भी काराेनाकाल का साया रहने वाला है। आपको बता दें कि कैथोलिक समाज इस बार प्रभु यीशु के आगमन की खुशी में क्रिसमस का त्यौहार सादगी के साथ मनाने वाला है। जी दरअसल शहर के चर्चों को सजाया जा रहा है और गोशालाओं का निर्माण किया जा रहा है, जहां प्रभु यीशु का जन्म हुआ था। इसके अलावा समाज के लोग भी अपने घरों में विशेष सजावट करेंगे।

खबरें यह भी है कि इस बार 24 दिसंबर की रात को प्रभु के आगमनकाल पर चर्चों में रातभर विशेष आराधना नहीं हो सकेगी। वहीं इस बार शाम 5 से 7 बजे के बीच विशेष आराधना होगी और प्रभु यीशु के जन्मदिन यानी 25 दिसंबर को सुबह पवित्र मिस्सा के बाद चर्च बंद हो जाएंगे। जी दरअसल कोरोना संक्रमण के कारण समाजजन एक-दूसरे के घर जाकर कैरोल सिंगिंग के आयोजन भी नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा इस बार समाजजन सांता क्लॉज बनकर गिफ्ट, चॉकलेट व मिठाइयां नहीं बाँट सकेंगे। कहा जा रहा है इस बार सभी एक-दूसरे को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाइयां देंगे।

यह भी कहा जा रहा है कि दर्शन के लिए 26, 27 और 28 को चर्च खुले रहेंगे और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए आराधना होगी। अभी से चर्च परिसर में कई स्थानों पर सैनिटाइजर की मशीन लगाई गई है और सभी को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

कपिल के शो में पहुंचे अरशद और भूमि, मचा धमाल

वाशिंग मशीन के चक्कर में हुई पति-पत्नी की लड़ाई और फिर...

ओडिशा सरकार ने लिंगराज मंदिर के लिए जारी किए अध्यादेश

 

Related News