इटली में लगे सोनिया गाँधी के पोस्टर, नीचे लिखीं हैं हैरान करने वाली बातें...

वेनिस: इन पोस्टर्स में सोनिया गांधी समेत विश्व की जानी मानी महिलाओं की तस्वीरें छपी हुई हैं, जिनके फेस पर चोट के गहरे निशान हैं। दरअसल इटली के कलाकार अलेक्सांड्रो पलोंबो ने महिलाओं के साथ हिंसा को दर्शाने के लिए कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, मिशेल ओबामा और हिलेरी क्लिंटन जैसी अंतरराष्ट्रीय महिला नेताओं की तस्वीरें इस्तेमाल की हैं। बता दें किसोनिया गांधी का मूल नाम एड्विगे अन्तोनिया अल्विना मैनो है।

इनका जन्म इटली के लुसिआना में 9 दिसंबर 1946, को हुआ था। वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की मौजूदा अंतरिम अध्यक्ष हैं इनका विवाह भारत के पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी के साथ हुआ था। पोस्टर्स में उनके चेहरों पर चोट के निशान दिखाये गए हैं, जिस पर लिखा है- 'केवल  इसलिए क्योंकि मैं महिला हूं। इन पोस्टर्स के नीचे लिखा है कि- मैं घरेलू दुर्व्यवहार की शिकार हूूं, मुझे कम सैलरी दी गई है। मुझे जैसा चाहिए, वैसा कपड़े पहनने का हक़ नहीं है।'

उन्होंने कहा कि 'मैं निर्धारित नहीं कर सकती कि मैं किससे विवाह करूंगी। मेरे साथ दुष्कर्म हुआ था। इस सीरीज में सोनिया गांधी, मिशेल ओबामा और हिलेरी क्लिंटन के अलावा, जमर्नी की चांसलर अंजेली मर्केल, म्यांमार की आंग सान सू की, अमेरिकी कांग्रेसी अलेक्सैंड्रिया ओकासियो कोर्टेज और हॉलीवुड एक्ट्रेस क्रिस्टन स्टीवर्ट जैसी हस्तियां शामिल हैं।

सैन्‍य तानाशाही का विरोध करने सड़कों पर उतरे लोग, लोकतंत्र को नहीं होने देंगे हानि

रूस ने पश्चिमी सीरिया पर साधा निशाना, एयर स्‍ट्राइक में एक परिवार के चार सदस्‍यों की मौत

यूक्रेन विमान हादसा: रूस का बड़ा बयान, कहा- 'हादसे के समय ईरान सीमा पर'...

 

Related News