7 साल बाद दयनीय हालत में गिरफ्तार हुआ अपने ही पिता का हत्यारा

बस्सी: जयपुर के बस्सी थाना क्षेत्र में स्थित अपना घर आश्रम गरीब और बेसहारा लोगों को सहारा देने का कार्य करती है. किन्तु आश्रम में अलग तरह का मामला प्रकाश में आया है. आश्रम में रहने वाले एक शख्स को जम्मू कश्मीर पुलिस ने हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपी हिम्मत 2012 में पिता की हत्या करने के बाद फरार चल रहा था. इस दौरान वो आश्रम में रह रहा था.

उल्लेखनीय है कि, इस आश्रम की स्थापना वर्ष 2000 में सबसे पहले भरतपुर में की गई थी. भारत और नेपाल में इसकी 30 शाखाएं है. 2016 में बस्सी में आरंभ हुए इस आश्रम में 250 लोग रह रहे हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपी के संबंध में आश्रम प्रशासन का कहना है कि यह युवक 05 अगस्त 2018 को बांसखोह रेलवे स्टेशन के समीप दयनीय स्थिति में पड़ा हुआ था. जिसको आश्रम कर्मचारियों ने वहां से लाकर इलाज करवाया. इस दौरान उसका मानसिक संतुलन सही नहीं होने पर उसका आश्रम प्रशासन ने मानसिक चिकित्सालय में इलाज करवाया. 

आश्रम प्रशासन ने जब उसके घर का पता लगाने का प्रयास किया तो युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट और पिता की हत्या का केस दर्ज डीसीपी नार्थ जम्मू में दर्ज था. जिसके बाद जानकारी मिलने पर जम्मू कश्मीर पुलिस वहां पहुंची और अदालत  के वांरट के आधार पर उसे हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई.

सरकार देगी छोटे कारोबारियों को प्रतिमाह इतनी पेंशन

जेवराती खरीद कम होने से लुढ़का सोना

नई सरकार बनते ही मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

Related News