राम मंदिर निर्माण में 6500 गांवों से जाएगी 50 ग्राम मिट्टी, इस शख्स ने किया खुलासा

उत्तरप्रदेश के धार्मिक शहर अयोध्या में श्री रामजन्म भूमि पर भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण शुरू होने से पहले विश्व हिंदू परिषद की हरियाणा इकाई राज्य के 6500 गांवों में राम महोत्सव मनाएगी. राम महोत्सव के दौरान राज्य के सभी 6500 गांवों में राम रथ जाएगा. इस दौरान गांव के मंदिरों से रज (मिट्टी) ली जाएगी. यह मिट्टी मंदिर निर्माण के लिए अयोध्‍या ले जाई जाएगी.विश्‍व हिंदू परिषद की हरियाणा इकाई के अध्‍यक्ष रमेश गुप्‍ता ने कहा कि राम मंदिर को लेकर हरियाणा के लोगों में भी काफी उत्‍साह है. राम मंदिर के निर्माण के उपलक्ष्‍य में विहिप द्वारा हरियाणा के 6500 गांवों में राम महोत्‍सव मनाया जाएगा. इस दौरान गांवों से रामरथ गुजरेगा. सभी गांवों में मंदिरों से 50-50 ग्राम मिट्टी (रज) ली जाएगी.यह रज रोहतक में एकत्र की जाएगी.

अमूल्‍या लियोन को जान खतरा, इस सेना के कार्यकर्ता ने किया 10 लाख का इनाम घोषित

इस मामले को लेकर रमेश गुप्‍ता ने बताया कि रोहतक में एकत्र की गई रज को 9 अप्रैल को अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भेज दिया जाएगा. हरियाणा में राम महोत्सव 25 मार्च से 8 अप्रैल तक मनाया जाएगा. 25 मार्च को एक साथ 65 रथ सभी 22 जिला मुख्यालयों से रवाना किए जाएंगे. प्रत्येक रथ में विहिप कार्यकर्ताओं से लेकर एक पूज्य संत भी होंगे. सभी गांवों में पूज्य संत के रामजन्म भूमि और भव्य राम मंदिर के संबंध में प्रवचन भी होंगे.

यूपी के सीएम पहुंचे अयोध्या, जल्द मंहत नृत्यगोपाल दास से करेंगे मुलाकात

अपने बयान में उन्‍होंने आगे बताया कि विहिप की हरियाणा इकाई ने राम महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए यह भी निर्णय लिया है कि जो रामभक्त हरियाणा से अयोध्या में कारसेवा के लिए गए थे उन्हें सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा जो कारसेवक शहीद हो गए थे, उन्हें उनके परिजनों के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा. विहिप के प्रदेशाध्यक्ष रमेश गुप्ता के अनुसार कारसेवकों की सूची तैयार की जा रही है.

CAA : शाहीन बाग की तर्ज पर इस इलाके में प्रदर्शन​कारियों ने रोकी सड़क

संघ प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा-समाज के लोगों के बीच RSS की सुंदर धारणा...

आरोग्य मेला : सीएम योगी ने पीएम मोदी की तारीफ में बोली ये बात

 

Related News