संघ प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा-समाज के लोगों के बीच RSS की सुंदर धारणा...
संघ प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा-समाज के लोगों के बीच RSS की सुंदर धारणा...
Share:

एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने शहर की आबादी का तीन प्रतिशत और गांव की एक फीसद आबादी को स्‍वयंसेवक बनाने का लक्ष्‍य दिया है. शाखाओं की संख्‍या बढ़ाने पर जोर देते हुए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के सरसंघचालक ने कहा कि संगठन को समृद्ध बनाएं. रांची में आयोजित संघ समागम में शरीक होने पहुंचे संघ प्रमुख ने अपने पांच दिवसीय प्रवास के आखिरी दिन रविवार को राजधानी के माहेश्‍वरी भवन में तीनों प्रांतों के गतिविधि प्रमुखों के कार्यों की समीक्षा की.

बरी हुए मिस्त्र के राष्ट्रपति के दोनों बेटे, स्टॉक एक्सचेंज घोटाले का लगा था आरोप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आरएसएस चीफ ने उत्‍तर पूर्व क्षेत्र के साथ बिहार और झारखंड के पदाधिकारियों से अलग-अलग सत्रों में गूढ़ विषयों पर लंबी चर्चा की. रांची के माहेश्‍वरी भवन में संघ समागम की इस अहम बैठक में ग्राम विकास, सामाजिक सद्भाव, पर्यावरण संरक्षण, संयुक्‍त परिवार समेत अन्‍य मुद्दों पर गहन चर्चा हुई. संघ प्रमुख ने जैविक खेती और गो संवर्धन पर भी खास जोर दिया. पांच दिवसीय प्रवास के बाद संघ प्रमुख डाॅ मोहन भागवत रांची से देवघर के लिए रवाना हो जाएंगे.

ट्विटर पर दिखा ट्रम्प का बाहुबली अवतार, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो

इसके अलावा संघ प्रमुख ने बीते दिन स्‍वयंसेवकों के चरित्र को अनुकरणीय बनाने की सीख दी. ताकि समाज के लोगों के बीच राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की सुंदर धारणा बने. सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत ने स्‍वयंसेवकों को संघ के ब्रांड एंबेसडर के रूप में उदृत करते हुए कहा कि उनकी छवि के हिसाब से ही संघ का आकलन किया जाता है, ऐसे में उन्‍हें अपना चरित्र सुदृढ़ बनाना चाहिए. डॉ भागवत ने सामाजिक समरसता पर खास जोर दिया. वरिष्‍ठ कार्यकर्ताओं को उन्‍होंने कहा कि जो एक बार स्‍वयंसेवक बन जाता है, उसे संभालकर रखना उनकी जिम्‍मेवारी है. उन्‍होंने स्‍वयंसेवकों के परिवार की चिंता करने और सामाजिक भेद-भाव को दूर करने को कहा.

यूपी के सीएम पहुंचे अयोध्या, जल्द मंहत नृत्यगोपाल दास से करेंगे मुलाकात

अमूल्‍या लियोन को जान खतरा, इस सेना के कार्यकर्ता ने किया 10 लाख का इनाम घोषित

CORONAVIRUS: अमेरिका ने रूस पर साधा निशाना, लगाया कोरोना 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -