भारत में वैश्विक लॉन्च के तहत चार नए स्कोडा और वोक्सवैगन मॉडल किए जाएंगे लॉन्च

स्कोडा कुशाक ने 18 मार्च को अपनी पहली वैश्विक शुरुआत की है। इस वैश्विक लॉन्च के तहत, चार नए स्कोडा और वोक्सवैगन मॉडल भारत में फॉक्सवैगन समूह के भारत प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च किए जाएंगे। स्कोडा ऑटो की अध्यक्षता वाली इस परियोजना के तहत, कुशक उनमें से पहला है। स्कोडा Kushaq वोक्सवैगन समूह के व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले MQB (मॉड्यूलर ट्रांसवर्स टूलकिट) प्लेटफॉर्म के भारत-विशिष्ट MQB-A0-IN प्रकार पर आधारित है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कोडा ऑटो ने जानकारी दी थी कि Kushaq को भारत में जून 2021 में लॉन्च किया जाएगा। जबकि ऑटोमेकर Kushaq की कीमतों की घोषणा करेगा और जून 2021 में ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर देगा, मध्य आकार की एसयूवी की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। स्कोडा Kushaq फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्लॉस ब्लैक वर्टिकल स्लैट्स और क्रोम सराउंड के साथ सिग्नेचर स्कोडा ग्रिल दिया गया है। एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स हैं। सामने की बम्पर, अपने तेज क्रीज के साथ, काफी प्रभावशाली दिखती है। पीछे की तरफ, आप एलईडी टेल लाइट्स में आएंगे। टेलगेट में सभी कैप में स्कोडा लेटरिंग है। 

रूफ रेल्स और स्पॉइलर मिड-साइज़ SUV को स्पोर्टी फील प्रदान करते हैं। टॉप-स्पेक स्टाइल वेरिएंट में 17 इंच के एटलस ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस सेगमेंट में कंपनी ने एक दिलचस्प कीमत पेश की है जो प्रतिद्वंद्वी को टक्कर देती है। हुंडई क्रेटा की कीमत 10 लाख रुपये से 17.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है, जबकि किआ सेल्टोस 9.89 लाख रुपये से 17.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत रेंज में उपलब्ध है। इन दो मिड-साइज़ एसयूवी की कीमतों को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीद कर रहे हैं कि स्कोडा Kushaq को 10 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत ब्रैकेट में पेश किया जाएगा। 

अगले 3-6 महीनों में नियमित रूप से शॉर्ट-हॉल अंतरराष्ट्रीय परिचालन कर सकती है विस्तारा

बाजार: सेंसेक्स में आया फिर उछाल, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

फॉर्च्यून तेल बेचने वाली अडानी समूह की ये कंपनी लाएगी 5 हजार करोड़ का आईपीओ

Related News