बाजार: सेंसेक्स में आया फिर उछाल, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
बाजार: सेंसेक्स में आया फिर उछाल, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
Share:

भारतीय शेयर बाजार बीएसई सेंसेक्स 491 अंकों की तेजी के साथ 49,858 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 186 अंक बढ़कर 14,744 एनटीपीसी, एचयूएल, पावर ग्रिड, टाटा स्टील और यूपीएल आज ट्रेड में टॉप गेनर में रहे। जिसमें लार्सन, बजाज ऑटो, टेक महिंद्रा, कोल इंडिया और बजाज फिनसर्व शामिल थे। साप्ताहिक आधार पर, हालांकि, सप्ताह के लिए घाटे को कम करने के लिए बेंचमार्क सूचकांकों को रोकने के लिए आज के लाभ पर्याप्त नहीं थे। 

सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही सप्ताह के 2 प्रतिशत के नुकसान के साथ समाप्त हुए। सेक्टोरल इंडेक्स के बीच एफएमसीजी और मेटल शेयरों में रिकवरी देखने को मिली। कारोबार के अंत में निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स 2.4 प्रतिशत बढ़ा, जबकि मेटल इंडेक्स 2.1 प्रतिशत बढ़ा। पीएसयू बैंक सूचकांक 1.5 प्रतिशत बढ़ा जबकि फार्मा सूचकांक 1.3 प्रतिशत बढ़ा। सभी 11 सेक्टर गेज के रूप में सेक्टरों में खरीदारी दिखाई दे रही थी, रियल्टी शेयरों के सूचकांक को रोकते हुए, निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स के 2.5 प्रतिशत के नेतृत्व में उच्च स्तर पर समाप्त हुआ।

निफ्टी आईटी, फार्मा, मेटल, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक और निफ्टी बैंक इंडेक्स भी एक-एक प्रतिशत चढ़े। व्यापक बाजार उच्चतर समाप्त हो गए लेकिन स्मॉलकैप सूचकांकों ने कमजोर प्रदर्शन किया। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 1.2 फीसदी बढ़कर, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। एनएसई पर 1,011 शेयर लाभ के साथ समाप्त हुए, जबकि 868 शेयरों ने घाटे को कम किया।

यूएस हाउस ने पारित किया है एक नया विधेयक, लाखों 'ड्रीमर्स' के लिए नागरिकता का मार्ग करेगा प्रशस्त

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की दी गई पहली खुराक

जर्मनी में बढ़ रहे है कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 226 संक्रमित केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -