SIT करेगी अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच, खुलेंगे कई अहम राज़

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के मामले की जांच अब स्पेशल इंवेस्टिगेटिव टीम (SIT) द्वारा की जाएगी। प्रयागराज के पुलिस आयुक्त ने पूरे मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। इस टीम का नेतृत्व डीसीटी क्राइम करेंगे। टीम में ACP सतेंद्र तिवारी और क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर ओम प्रकाश सिंह को भी शामिल किया गया है।

बता दें कि, अतीक-असरफ हत्याकांड का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है। शीर्ष अदालत के वकील विशाल तिवारी ने इस मामले में याचिका दाखिल करते हुए पूरे मामले की जांच पूर्व जज की निगरानी में कराए जाने की मांग की है। यही नहीं याचिका में 2017 से लेकर अब तक उत्तर प्रदेश में हुए 183 एनकाउंटर की भी जांच कराने की मांग की गई है।

याचिका में शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश के नेतृत्व में एक स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति का गठन करने की मांग की गई है। वकील विशाल तिवारी ने अपनी याचिका में कहा है कि 2020 में कानपुर के बिकरू हत्याकांड के बाद विकास दुबे और उसके सहयोगियों को भी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। इस मामले को लेकर भी याचिका दाखिल की गई कि पूरे मामले की CBI जांच होनी चाहिए।

ओडिशा: हनुमान शोभायात्रा पर पथराव, एक हिन्दू की हत्या, पुलिस बोली- पहले से रची गई थी हिंसा की साजिश

जब अतीक अहमद ने बचाई थी मनमोहन सरकार! जेल से निकलकर संसद में डाला था वोट

पंजाब: भाजपा SC मोर्चा के नेता बलविंदर गिल को घर के बाहर गोलियों से भूना

Related News