महाराष्ट्र में मंदिर खोलने पर गरमाई सियासत, शिवसेना बोली- फिर अमरनाथ यात्रा क्यों रद्द की ?

मुंबई: महाराष्ट्र में मंदिर खोलने को लेकर सियासी पारा गरमा गया है. शिवसेना ने इस मुद्दे को लेकर अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी भाजपा पर हमला बोला है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना ने लिखा कि 'अमरनाथ यात्रा बंद करने वाले महाराष्ट्र में मंदिरों को खोलने की मांग कर रहे हैं.' दरअसल, कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार की अमरनाथ यात्रा को निरस्त कर दिया गया है. 

इस पर शिवसेना ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए यहां 'महाराष्ट्र के मंदिरों को खोलो' ऐसा कहना और वहां अमरनाथ यात्रा को निरस्त करना, यह दोहरी नीति है. सामना ने आगे लिखा कि, "कोरोना संकट की वजह से देशभर के 'देवता' लॉकडाउन में बंदी हो गए हैं. पहले देवताओं और दानवों के बीच संग्राम होता था, तब दानव देवताओं को बंदी बना लिया करते थे, ऐसी कथाएं हमें पुराणों में देखने को मिलती हैं. अब कोरोना नामक दानव ने देवताओं को बंदी बना लिया है. केवल मंदिर ही नहीं,  बल्कि किसी भी प्रार्थना स्थल को नहीं खोलना है, ऐसा सरकार का आदेश है. इसलिए ज्यादातर सारे धार्मिक उत्सव बंद पड़े हुए हैं.'' 

सामने ने आगे लिखा कि ''मुंबई में होने वाला माउंट मेरी का मेला निरस्त कर दिया गया. किन्तु कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के भाजपा के सयाने नेताओं ने सीएम उद्धव से मांग की कि महाराष्ट्र के मंदिरों को दौरान खोला जाए. भाजपा हर दिन ‘ये खोलो, वो खोलो’ जैसी मांगें किस आधार पर कर रही है, यह एक बार स्पष्ट हो जाए तो अच्छा होगा."  

राहुल का पीएम पर प्रहार, कहा- सिर्फ अपनी इमेज बिल्डिंग में लगे हैं मोदी

आयरलैंड के इतने देशों में यात्री बिना क्वारंटाइन हुए कर सकेंगे यात्रा

दुनियाभर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, डेढ़ लाख हुई संक्रमितों की संख्या

Related News