मध्यप्रदेश: रेप के मामलों को लेकर सीएम ने सुप्रीम कोर्ट को लिखी चिट्ठी

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में हुए मंदसौर रेप काण्ड के बाद पहली बार कुछ बड़ा कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट को इस मामले खत लिखा है. शिवराज चौहान ने सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई दीपक मिश्रा को खत लिखकर फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाने की मांग की है. वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रेप के मामलों में अब कड़ा कदम उठाते हुए तेजी से सुनवाई की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए. 

मध्य प्रदेश में बीते हफ्ते मंगलवार को मंदसौर में सात साल की बच्ची से रेप के बाद उसकी जान लेने की कोशिश की गई, वहीं रविवार को चार साल की एक बच्ची के साथ रेप कर हत्या की कोशिश की गईं. दोनों ही बच्चियां अस्पताल में मौत और जिंदगी की जंग लड़ रही हैं. इन मामलों के बाद देशभर में गुस्सा है और राज्य की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हुए हैं.

आपको बता दें, महिलाओं की सुरक्षा के मामले में मध्यप्रदेश में बुरा हाल है. यहाँ आए दिन रेप की घटनाओं के बारे में सुनने को मिल ही जाता है. वहीं कई घटनाएं ऐसी भी होती है, जिनके बारे में न ही कोई मीडिया कवर करता है न कोई प्रशासन ध्यान देते है. पिछले 14 सालों से मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान ने अभी तक महिलाओं के लिए जमीनी स्तर पर रेप केस थमने को लेकर कोई काम नहीं किया है. यही कारण है कि महिलाओं के शोषण में शिवराज सिंह चौहान का मध्यप्रदेश आज देश में नंबर एक के स्थान पर काबिज है. 

मंदसौर रेप केस पर बोले राहुल, गुनाहगार को सजा दिलाकर मासूम को जल्द मिले न्याय

मंदसौर की मासूम : मप्र में शिवराज मामा नहीं बचा पा रहे है बच्चियों की आबरू

मंदसौर गोलीकांड: सदन में कांग्रेस ने की ये मांग

 

Related News