सत्य नारायण प्रधान बने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख

नई दिल्ली: झारखंड कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी सत्य नारायण प्रधान को 31 अगस्त, 2024 तक या अगले आदेश तक प्रतिनियुक्ति के आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया  बल के महानिदेशक होने के बावजूद एस एन प्रधान वर्तमान में एनसीबी प्रमुख (एनडीआरएफ) का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे। राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्ति के बाद प्रधान को यह अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी। 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी अतुल करवाल अब एनडीआरएफ के महानिदेशक होंगे।

गृह मंत्रालय ने संबंधित विंग को निर्देश दिया है कि वह प्रतिनियुक्ति के आधार पर प्रधान की नियुक्ति के लिए कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) से मंजूरी ले, "पद के अपने पदभार ग्रहण करने की तारीख से और 31 अगस्त  2024, को उनकी सेवानिवृत्ति तक, या अगले आदेश तक, मंत्रालय के अनुसार, जो भी पहले है । मंत्रालय ने यह भी अनुरोध किया कि प्रधान को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक के रूप में अपने कर्तव्यों से यथाशीघ्र मुक्त किया जाए ताकि वह अपनी नई ज़िम्मेदारी संभल सके ।

नवाब मलिक की बढ़ सकती है मुश्किलें, महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड लैंड केस में ED ने 7 जगह मारे छापे

67 सालों में देश में आई सिर्फ 13 प्रतिमाएं, अकेले मोदी सरकार ले आई 67 प्राचीन मूर्तियां- किशन रेड्डी

जब फिल्मों में काम से मना करने के बाद इस मशहूर डायरेक्टर ने रानी मुखर्जी के माता-पिता को कर दिया था बंद

Related News