नवाब मलिक की बढ़ सकती है मुश्किलें, महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड लैंड केस में ED ने 7 जगह मारे छापे
नवाब मलिक की बढ़ सकती है मुश्किलें, महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड लैंड केस में ED ने 7 जगह मारे छापे
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड लैंड केस में ED ने बड़ी कार्रवाई की। बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने पुणे के 7 ठिकानों पर छापे मारे। मामला वक्फ बोर्ड से जुड़ी जमीन की अवैध बिक्री से संबंधित है। विशेष बात ये है कि वक्फ बोर्ड महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के मंत्रालय के अंतर्गत आता है। प्रवर्तन निदेशालय ने की कार्रवाई ऐसे वक़्त में हुई, जब NCP नेता तथा कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक क्रूज ड्रग्स मामले को लेकर NCB तथा जांच अफसर समीर वानखेड़े पर निरंतर हमला बोल रहे हैं। 

वही हाल ही में नवाब मलिक ने पूर्व सीएम एवं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। इससे पूर्व बृहस्पतिवार को नवाब मलिक के दामाद समीर खान ने देवेंद्र फडणवीस को उनकी कथित मानहानिकारक टिप्पणियों को लेकर कानूनी नोटिस भेजा है। दरअसल, फडणवीस ने मीडिया से चर्चा के चलते बताया था कि मलिक के दामाद के घर ड्रग्स जब्त हुई। अब इस बयान के विरुद्ध समीर खान ने नोटिस भेजते हुए बताया, उनके घर में ड्रग्स नहीं प्राप्त हुई थी। साथ-साथ उन्होंने फडणवीस से 5 करोड़ रु का हर्जाना मांगा है। 

दूसरी तरफ नवाब मलिक ने कहा, फडणवीस ने हमारे विरुद्ध आरोप लगाए थे कि हमारे घर से ड्रग प्राप्त हुआ था, मेरी बेटी ने उनको नोटिस भेजा है। उनसे माफी मांगने के लिए बोला है। यदि वे माफी नहीं मांगते तो मानहानि का मुकदमा फाइल करेंगे। वही इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया था कि नवाब मलिक के परिवार ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से जमीन क्रय की थी। यह भी बताया गया कि जमीन को दाऊद के लोगों से सस्ते में खरीदा गया। इसके उत्तर में मलिक ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा था कि देवेंद्र फडणवीस के 'आशीर्वाद' से महाराष्ट्र में उगाही तथा जाली नोट का व्यापार चल रहा था। 

BSF की ताकत बढ़ने से 'कांग्रेस' में बेचैनी क्यों ? चन्नी सरकार ने पारित किया निंदा प्रस्ताव

'हम लखनऊ आ रहे हैं, स्वागत की तैयारी करो..', सीएम योगी से बोले राकेश टिकैत

यूपी चुनाव: शिवपाल सपा में विलय के लिए तैयार, क्या अखिलेश का हाथ पकड़कर होगी नैया पार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -