Samsung ने स्मार्टफोन के लिए 108MP का ये जबरदस्त प्रोडक्ट किया लॉन्च

दुनिया का पहला स्मार्टफोन कैमरा सेंसर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन कैमरा सेंसर के बाद 108 मेगापिक्सल के रूप में पेश किया है. सैमसंग ने यह सेंसर चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के साथ मिलकर तैयार किया है. बता दें कि इससे पहले सैमसंग ने 64 मेगापिक्सल का सेंसर पेश किया है जो कि जल्द ही शाओमी के नए स्मार्टफोन में देखने को मिलेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Realme के ये अपकमिंग स्मार्टफ़ोन 20 अगस्त को होंगे लॉन्च, मिलेगा 64MP का कैमरा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सैमसंग के 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन कैमरा सेंसर का नाम ISOCELL GW1 है. वहीं अब 108 मेगापिक्सल सेंसर को लेकर सैमसंग का मानना है कि इसकी मदद से स्मार्टफोन यूजर बेहतर फोटोग्राफी कर सकेंगे. 108 मेगापिक्सल स्मार्टफोन सेंसर ISOCELL Bright HMX को लेकर सैमसंग का दावा है कि एक्स्ट्रीम लाइट में बेहतर फोटोग्राफी होगी. इस लेंस में 100 मिलियन इफेक्टिव पिक्सल हैं.इस सेंसर की साइज 1/1.33 इंच है. ऐसे में लाइट को एब्जॉर्ब करने के लिए सेंसर का बड़ा सरफेस एरिया मिलेगा. 

Jio GigaFibre के इस प्लान में 4K या HD टीवी के साथ 4K सेट-टॉप बॉक्स फ्री दे रही है

इस मोबाइल कैमरा सेंसर में सैमसंग ने टेट्रा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जो 4 पिक्सल का एक साथ मर्ज करके कम रौशनी में बेहतर फोटो क्लिक करने में मदद करता है. यह तकनीक न्वॉयज कम करके फोटो में सटीक कलर दिखाता है।वहीं पर्याप्त रौशनी में सैमसंग का यह सेंसर स्मार्ट आईओएसओ मैकेनिज्म का इस्तेमाल करता है. इस सेंसर के जरिए 6K (6016x3384) वीडियो 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से रिकॉर्ड किया जा सकता है. सैमसंग के इस सेंसर का प्रोडक्शन इस महीने यानी अगस्त के आखिरी से शुरू होगा. बता दें कि सैमसंग के 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ शाओमी दुनिया का पहला स्मार्टफोन पेश करेगी, हालांकि फोन की लॉन्चिंग की तारीख को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नही आई है.

LG G8X स्मार्टफोन IFA 2019 में होगा लॉन्च, ये है अन्य खासियत

Reliance Jio के इस लेटेस्ट पोस्टपेड प्लान में मिलेगा अनलिमिटेड फ्री-कॉलिंग

इस सेल में Xiaomi के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा 7500 रु का बम्पर डिस्काउंट

Related News