सागर धनखड़ हत्याकांड: सुशील कुमार की मुश्किलें बढ़ीं, क्राइम ब्रांच ने दाखिल की 170 पन्नों की चार्जशीट

नई दिल्ली: रेसलर सागर धनखड़ मर्डर केस में मुख्य आरोपी ओलंपिक मेडल विजेता सुशील पहलवान और उसके साथियों के खिलाफ आज सोमवार को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के अधिकारियों ने रोहिणी कोर्ट में 170 पेज की चार्जशीट दायर की है। इसमें पहलवान सुशील कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

3 माह की पुलिस जांच में यह मामला वर्चस्व की लड़ाई और संपत्ति विवाद से संबंधित मिला है। पुलिस हत्या, हत्या की कोशिश, जानलेवा हमला कर चोट पहुंचाना, अपहरण, दंगा फैलाना, आपराधिक साजिश, आर्म्स एक्ट सहित IPC की 18 संगीन धाराओं में चार्जशीट दाखिल की है। वहीं मारपीट की घटना जिस मोबाइल फोन में कैद हुई उसकी फॉरेंसिक रिपोर्ट, CCTV फुटेज, छत्रसाल स्टेडियम में उपस्थित लोगों के बयान भी आरोपपत्र में शामिल किए गए हैं। बता दें कि 4-5 मई की रात रेसलर सागर धनखड़ की हत्या के समय सुशील ने गैंगस्टर काला जेठेड़ी के भांजे संदीप महाल की पिटाई कर दी थी। उसके बाद से काला जठेड़ी, सुशील से बदला लेना चाहता था, हालांकि उसका मकसद पूरा नहीं हुआ और वह गिरफ्तार हो गया।

जांच में पता चला है कि सुशील का कई गैंगस्टरों से ताल्लुक था। सागर पहलवान के क़त्ल का कारण सुशील कुमार की पत्नी के फ्लैट का विवाद था। जिसमें सागर रहता था। सुशील इसीलिए भी सागर से काफी गुस्सा था, क्योंकि सुशील पहलवान के खेमे के जूनियर पहलवान सागर पहलवान के खेमे में चले गए थे। क़त्ल के इस मामले में कुल 20 आरोपी हैं। जिसमें क्राइम ब्रांच दिल्ली और हरियाणा से 15 आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है। इस केस में अभी भी 5 लोग फरार हैं। पुलिस ने इस केस में 50 से अधिक गवाह बनाए हैं।

Tokyo Olympics में भारत की जीत पर सीएम अमरिंदर ने लिखी ऐसी बात, कि मच गया बवाल

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुई लड़ाई में जख्मी हुए 6 लोग

'कश्मीर प्रीमियर लीग' पर मोंटी पनेसर ने दिया बड़ा बयान, BCCI पहले ही दे चुका है चेतावनी

 

Related News