'कश्मीर प्रीमियर लीग' पर मोंटी पनेसर ने दिया बड़ा बयान, BCCI पहले ही दे चुका है चेतावनी
'कश्मीर प्रीमियर लीग' पर मोंटी पनेसर ने दिया बड़ा बयान, BCCI पहले ही दे चुका है चेतावनी
Share:

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोंटी पनेसर ने पाकिस्तान द्वारा आयोजित किए जा रहे ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ (KPL) में नहीं खेलने का फैसला लिया है। ‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)’ द्वारा KPL पर आपत्ति जताए जाने के बाद उन्होंने ये फैसला लिया है।  BCCI ने पहले ही दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्ड्स को आगाह कर दिया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में होने वाले KPL में खेलने वाले खिलाड़ियों का भारत में उनका हुक्का-पानी बंद कर दिया जाएगा। मोंटी पनेसर ने अपने बयान में कहा है कि, 'कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते मैंने KPL में न खेलने का फैसला लिया है। मैं इन सबके बीच नहीं पड़ना चाहता। ये मुझे असहज कर देगा।'

इसके साथ ही मोंटी पनेसर ने अन्य खिलाड़ियों को भी चेताया कि KPL में शामिल होने से पहले उन्हें इसके गंभीर परिणामों के बारे में सोचना चाहिए, जो उन्हें भुगतने पड़ सकते हैं। इंग्लैंड के बाएँ हाथ के पूर्व फिरकी गेंदबाज़ ने कहा कि उन्होंने स्पोर्ट्स मीडिया में अभी अपना करियर शुरू ही किया है और वो अभी ऐसे रिस्क नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि वो KPL में खेल कर वापस मैदान पर उतरना चाहते थे, किन्तु उन्हें बताया गया है कि BCCI ने ऐसा करने पर प्लेयर्स को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि वो भारत में भी काम करना चाहते हैं। मोंटी पनेसर ने आगे कहा कि वो, क्रिकेट और राजनीति के बीच में नहीं आना चाहते, इसीलिए उन्हें लगता है कि KPL खेलने में उनका हित नहीं है।

बता दें कि मोंटी पनेसर धीरे-धीरे खेल कर क्रिकेट मैदान पर कमबैक करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि, 'हर कोई कमबैक करना चाहता है। किन्तु, मुझे भारत में कोचिंग और कमेंट्री करनी है, इसीलिए KPL में खेलने पर भारत मुझे काम नहीं देगा।' उन्होंने बताया कि ‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)’ से भी उन्हें यही हिदायत दी गई है। बता दें कि पाकिस्तान ने दिसंबर 2020 में KPL की घोषणा की थी। इसके माध्यम से वो कश्मीर मुद्दे को एक अलग तरीके से वैश्विक स्तर पर उठाना चाहता है। पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर में होने वाले इस लीग को लेकर BCCI का रवैया बेहद सख्त है। पूरा जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

सिमोन बाइल्स टोक्यो ओलंपिक में फ्लोर फाइनल से हुए बाहर

जॉर्जिया के एथलीटों को दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद खेलों से किया गया निलंबित

एनआरएल ने कोविड -19 के कारण खेल को किया स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -