जामा मस्जिद में हवन करना चाहती हैं साध्वी प्राची, मुसलमानों को लेकर कही ये बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मंदिर में नमाज अदा किए जाने के मामले पर साध्वी प्राची ने एक बार फिर सवाल खड़े किए है। सोमवार को उन्होंने कहा कि सरकार मंदिर में नमाज अदा किए जाने के मामले की तफ्तीश करे। साध्वी ने कहा कि वह जामा मस्जिद में हवन करना चाहती हैं। बता दें कि पुलिस ने मंदिर परिसर में नमाज पढ़े जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली स्थित संगठन खुदाई खिदमतगार के 4 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

समूह ने हालांकि दावा किया था कि वे सांप्रदायिक सौहार्द में भरोसा रखते हैं और मंदिर में लोगों से अनुमति के बाद ही उन्होंने नमाज अदा की थी। समूह की सफाई के बाद भी कई लोगों ने घटना की कड़ी निंदा की थी। साध्वी प्राची ऐसे ही लोगों में से एक हैं। उन्‍होंने कहा है कि, 'वहां के पुजारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि पहले युवक आए, अच्छी-अच्छी बातें की और उसके बाद अवसर देख कर नमाज़ पढ़ी।' प्राची ने आगे कहा कि मुसलमानों का अली से भरोसा उठ गया है, इसलिए वे बजरंगबली की गोद मे बैठना चाहते हैं।

बदायूं जिले के बिसौली में एक निजी समारोह में पहुंची साध्‍वी प्राची ने भाईचारे के सवाल पर कहा कि मुसलमानों का भाईचारा महज एक दिखावा है। उन्‍होंने कहा कि वह जामा मस्जिद में हवन करना चाहती हैं, भाईचारे की बात करने वाले लोग उनके साथ चलें। पूर्व में विश्व हिंदू परिषद से जुड़ी रहीं साध्‍वी ने कहा कि मुसलमान यदि सभी मस्जिदों में बजरंगबली को विराजमान करने के बाद नमाज़ पढ़ें तो उनको कोई समस्या नहीं है। साध्वी प्राची ने आरोप लगाया कि मथुरा की घटना सोचा समझा षड्यंत्र था। उन्होंने सरकार से इस मामले की जांच की मांग की है।

यूपी उपचुनाव नतीजों के शोर से दूर यहाँ है सीएम योगी, कर रहे है ये काम

मध्य प्रदेश उपचुनाव: 18 सीटों पर भाजपा को बढ़त, 28 सीटों पर मतगणना जारी

कर्नाटक उपचुनाव परिणाम : दोनों सीटों पर भाजपा को बढ़त, JDS पिछड़ी

Related News