वापस लौट रही पुतिन की सेना..! यूक्रेन ने रूसी सैनिकों को छोड़ने के बदले खाली कराया इलाका

कीव: युद्ध के बीच यूक्रेन की ओर से बड़ा दावा किया जा रहा है. यूक्रेन की तरफ से कहा गया है कि सुमी क्षेत्र से अब रूसी सेना वापस लौट रही है. दावा किया जा रहा है कि ऐसा दोनों पक्षों के बीच लंबी वार्ता के बाद हुआ है. हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि पूरे यूक्रेन से रूसी सैनिक वापस लौट जाएंगे, यह समझौता केवल एक यूनिट तक सीमित है.

Ukrinform की खबर के अनुसार, यह जानकारी सुमी क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के हेड Dmytro Zhyvytskyi ने दी है. Dmytro Zhyvytskyi ने कहा है कि दुश्मन देश (रूस) के सैनिक अपने हथियारों, सामान के साथ वापस लौट रहे हैं. दोनों पक्षों के बीच लंबी चर्चा चली थी, जिसके बाद दोनों पक्षों ने युद्ध बंदियों को रिहा किया, फिर सेना की वापसी हुई. रूसी सेना की वापसी 1 मार्च को हुई, जिसकी जानकारी Dmytro Zhyvytskyi ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करते हुए दी है.

समझौते में यह बात रखी गई थी कि हथियारों, टैंक और दूसरे उपकरणों को रूस वापस ले जाया जाएगा. Zhyvytskyi के अनुसार, 'रूसी यूनिट के लीडर ने कहा कि वह अब यह युद्ध नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे रूस जाकर जेल हो जाएगी. मगर अब मैंने टैंक्स का मुंह वापस घर की ओर मोड़ना का फैसला कर लिया है.' Dmytro Zhyvytskyi ने कहा कि फिर भी निगाह रखी जा रही है कि रूसी सेना की यह टुकड़ी वापस जा रही है या नहीं. बताया गया है कि सुमी क्षेत्र में अभी भी रूसी सेना के बहुत उपकरण मौजूद हैं और ये आगे यूक्रेन में पश्चिम की तरफ बढ़ रहे हैं.

कोरोना के बाद अब खुजली वाले कीड़े का सता रहा डर

विश्व बैंक, आईएमएफ यूक्रेन को वित्तीय, नीतिगत समर्थन देंगे

यूक्रेन की राजधानी कीव से बाहर जाने के लिए लोगो में भगदड़

 

 

Related News