रूस ने मानवाधिकारों के यूरोपीय संघ के राजनीतिकरण का किया विरोध

मास्को: रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह यूरोपीय संघ के मानव अधिकारों के राजनीतिकरण का कड़ा विरोध करता है। यूरोपीय संघ ने अवैध, एकतरफा प्रतिबंधों की नीति जारी रखी है, जो अंतर्राष्ट्रीय कानून के विपरीत है, जुआन समाचार के अनुसार बताया गया। मंत्रालय के प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि यूरोपीय संघ का रास्ता "विनाशकारी" है और अंतरराष्ट्रीय मामलों में अराजकता की ओर जाता है और अंतरराज्यीय संबंधों में टकराव बढ़ता है। 

प्रवक्ता ने यूरोपीय संघ की मानवाधिकारों की नीतियों के पाखंड का उल्लेख किया, जो अपने सदस्य राज्यों का सामना करने वाले मानवाधिकारों की समस्याओं को काफी हद तक अनदेखा करता है। ज़खारोवा ने कहा, सभी देशों में मानवाधिकार के मुद्दों पर एक सामान्य दृष्टिकोण विकसित करने की दिशा में प्रयास करना महत्वपूर्ण है, एक दोहरे मानकों के बिना, जहां एक देश के सांस्कृतिक मूल्यों, परंपराओं, विविधता और स्वयं के विकास पथ का सम्मान किया जाता है।

रूसी-यूरोपीय संघ संबंधों के बारे में बात करें तो रूसी-यूरोपीय संघ संबंध यूरोपीय संघ (ईयू) और यूरोप के सबसे बड़े देश के बीच अंतर्राष्ट्रीय संबंध हैं, रूस यूरोपीय संघ और रूस के व्यक्तिगत सदस्य राज्यों के संबंध भिन्न हैं, हालांकि 1990 के आम विदेशी रूस के प्रति नीति की रूपरेखा ऐसी पहली यूरोपीय संघ की विदेश नीति थी। इसके अलावा, चार यूरोपीय संघ-रूस आम रिक्त स्थान बेहतर संबंधों की स्थापना के लिए एक रूपरेखा के रूप में सहमत हैं।

थाईलैंड ने पर्यटकों के लिए शुरू किए क्वारंटाइन के नए उपाए

श्रीलंका को इस महीने मिलेगी रूसी टीके की 20,000 खुराक

आईएसएसएफ विश्व कप में भारत का नाम हुआ रोशन, विजयवीर सिंह ने जीता रजत पदक

Related News