EVM पर सपा कार्यकर्ताओं का बवाल, ADG की गाड़ी पर पथराव.., 300 पर FIR दर्ज

लखनऊ: वाराणसी में वोट काउंटिंग की प्रैक्टिस के लिए भेजी जा रही EVM की गाड़ी रोक कर बवाल करने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं पर एक्शन शुरू हो चुका है। इस मामले में अब तक कुल 300 आरोपितों पर मामला दर्ज किया गया है। इन सभी पर पथराव और तोड़फोड़ करने का इल्जाम है। सपा कार्यकर्ताओं ने ADG वाराणसी की कार पर भी पत्थर फेंके थे। घटना मंगलवार (8 मार्च 2022) की है।

लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने हत्या की कोशिश, लूट, बलवा, सरकारी काम में बाधा सहित 16 संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपितों की शिनाख्त के लिए वीडियो और फोटो की जाँच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हंगामा वाराणसी से पहाड़िया मंडी की राह में उस समय किया गया था, जब 2 वाहन EVM लेकर प्रशिक्षण के लिए निकले थे। उस गाड़ी को सपा कार्यकर्ताओं ने रोक लिया था और EVM बदले जाने का आरोप लगा कर बवाल करने लगे थे। समाजवादी पार्टी (सपा) अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर ने भी इस मामले में ट्वीट भी किया था।

वाराणसी के डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया था कि ये EVM को मतगणना से पहले कर्मचारियों की ट्रेनिंग के लिए ले जाया जा रहा था। इस संबंध में निर्वाचन आयोग को भी रिपोर्ट भेजी गई थी। आयोग ने EVM के साथ छेड़छाड़ के आरोपों को खारिज कर दिया है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्र ने कहा है कि, 'EVM से छेड़छाड़ का कोई प्रश्न ही नहीं उठता। यह 2004 से अब तक लगातार इस्तेमाल में आ रही है। इसे सभी पार्टियों के उम्मीदवारों के सामने ही सील किया जाता है।' फ़िलहाल इस पूरे घटनाक्रम के बाद निर्वाचन आयोग ने वाराणसी के ADM को निलंबित कर दिया है।

पूर्व पीएम राजीव गांधी के कातिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

'..उसे पेट्रोल डालकर लोगों के बीच जला दो', कांग्रेस की महिला विधायक का विवादित बयान

मंत्रिमंडल ने विनिवेश के लिए एनएलएमसी की स्थापना को मंजूरी दी

 

Related News