दो दिवसीय जयपुर दौरे पर RSS चीफ़ भगवत, इन अहम मुद्दों पर करेंगे बैठक

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) चीफ मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर जयपुर आए हुए हैं, जहां वे संघ कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें करने वाले हैं. वह शुक्रवार रात जयपुर पहुंचे थे. भागवत शनिवार से कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल को देखते हुए दो दिनों तक छोटे समूहों में संघ के स्वयंसेवकों के साथ वार्ता करेंगे.

सेवा सदन में दो दिनों के लिए प्रांत (राज्य) स्तरीय कार्यकारिणी की मीटिंग प्रस्तावित है. तीन अक्टूबर को होने वाली पहली बैठक में सभी 'कार्य विभाग' के स्वयंसेवक उपस्थित रहेंगे और चार अक्टूबर को पर्यावरण, सामाजिक समरसता, गौ संवर्धन जैसी विभिन्न पहलों से सम्बंधित स्वयंसेवक बैठक में मौजूद रहेंगे. चर्चा का मुख्य विषय 'विभिन्न सामाजिक एवं धर्मिक संस्थानों की मदद और बिना किसी स्वार्थ के संघ कार्यकर्ताओं की लगातार कड़ी मेहनत' रहेगा. 

अन्य अहम् मुद्दों को उठाए जाने की संभावना में मजदूर, खानाबदोश लोग, स्वरोजगार परामर्श कार्यक्रम, आरएसएस कार्यक्रम में शामिल होना, नए सदस्यों के साथ संपर्क के बारे में योजना तैयार करना शामिल है, जो हाल ही में संघ, ई-शाखा, परिवार-शाखा से जुड़े हैं. RSS चीफ पांच अक्टूबर को कोटा के लिए निकलेंगे. इसके बाद छह अक्टूबर को वह भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ और स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगडी की 100वीं जयंती के मौके पर भारतीय किसान संघ के फेसबुक पेज पर एक ऑनलाइन सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. 

मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित

आरामदायक कपड़ो और फुटवियर की बढ़ी मांग

दिल्ली-NCR में सस्ती हुई CNG और घरेलु गैस, जानिए क्या है कीमत

 

Related News