रोनाल्डो ने अपने नाम दर्ज की एक और सफलता, बने दुनिया के दूसरे 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर

मंगलवार को महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने मुकुट में एक और हीरा जड़ लिया. नेशंस कप में स्वीडन के विरुद्ध पुर्तगाल की 2-0 की जीत में रोनाल्डो ने अपने नाम एक बड़ी सफलता दर्ज करवा ली. अब 35 साल का यह प्लेयर 100 अंतर्राष्ट्रीय गोल करने वाला विश्व का दूसरा तथा यूरोप का प्रथम फुटबॉलर बन चुका है, इसके लिए उन्हें 10 महीने की लम्बी प्रतीक्षा करना पड़ी. 

वही मैच में दोनों ही गोल रोनाल्डो की किक से आए. 45वें मिनट में फ्री किक से 99वें तथा 72वें मिनट में पेनाल्टी क्षेत्र से अपने गोल का सैकड़ा पूरा करने वाले पुर्तगाली कैप्टन से आगे केवल ईरान के अली डेई हैं. 12 जून 2004 को ग्रीस के विरुद्ध अपना प्रथम अंतर्राष्ट्रीय गोल करने वाले रोनाल्डो को जहां 101 गोल तक पहुंचने के लिए 165 मैच लगे, तो 25 जून 1993 को ताइपे के विरुद्ध प्रथम ही मैच में तीन गोल करने वाले अली डेई 149 मैच में अत्यधिक 109 अंतर्राष्ट्रीय गोल के साथ शीर्ष पर हैं. 

साथ ही इंडियन कैप्टन सुनील छेत्री इस सूचि में दसवें नंबर पर आते हैं. टीम इंडिया के लिए 115 मैच में 72 गोल लगाने वाले छेत्री अर्जेंटीना के लियोनल मेसी से बहुत आगे हैं. बार्सिलोना स्टार मेसी ने अपनी नेशनल टीम के लिए 70 गोल ही लगाए हैं. वही डेई 1993 से 2006 तक ईरान की ओर से खेले थे. पांच बार साल के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर चयनित किये गए रोनाल्डो के नाम पर चैंपियंस लीग में अत्यधिक 131 गोल करने का रिकॉर्ड भी है, जो उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी से 16 ज्यादा है. इसी के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने नाम एक ओर सफलता अर्जित कर ली है.

पहली बार जेनिफर ब्रैडी सेमीफाइनल में पहुंची, ये जोड़ी हुई टूर्नामेंट से बाहर

KKR का इस बॉलर ने कहा- नेट्स पर भी आंद्रे रसेल को गेंदबाज़ी नहीं करना चाहता

WWE के सुपरस्टार की हुई जबरदस्ती पिटाई, देखे वीडियो

Related News