दिवंगत सीएम जयललिता के ड्राइवर की मौत की गुत्थी में उलझी पुलिस

पूर्व मुख्यमंत्री के ड्राइवर सी कनगराज तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे जयललिता के स्वामित्व वाले कोडानाड एस्टेट में एक सुरक्षा गार्ड ओम बहादुर की हत्या के मुख्य आरोपी, अप्रैल 2017 में अत्तूर में सलेम-उल्लंदुरपेट राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। जब वह दोपहिया वाहन चला रहा था। अभियोजन पक्ष ने कहा कि जब कनगराज सर्विस लेन की ओर जाने के लिए दाएं मुड़ रहे थे, तभी पेरम्बलुर की ओर जा रही एक तेज रफ्तार कार ने उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी और उन्हें सड़क पर फेंक दिया गया।

उसे अत्तूर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कनगराज के भाई धनपाल सहित उसके परिवार के सदस्य उसकी हत्या की बात बताते हुए उसकी मौत की विस्तृत जांच की मांग कर रहे हैं। कोडनाड एस्टेट तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में स्थित एक 906 एकड़ क्षेत्र है और स्वर्गीय जे जयललिता और उनकी सहयोगी वीके शशिकला के स्वामित्व में है। 24 अप्रैल, 2017 को, जयललिता की मौत के चार महीने बाद, और शशिकला की गिरफ्तारी के दो महीने बाद, चोरों ने संपत्ति में तोड़फोड़ की, और गेट नंबर 10 पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड ओम बहादुर मारा गया।

कनगराज इस मामले का मुख्य आरोपी था और कोडनाड में हत्या के पांच दिन बाद एक दुर्घटना में उसकी मौत के बाद, मामले के एक अन्य आरोपी सायन को भी केरल के पलक्कड़ में एक दुर्घटना का सामना करना पड़ा जिसमें उसकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई। हालांकि, सायन चोट से बच गया। एस्टेट के कंप्यूटर ऑपरेटर दिनेश कुमार को भी 3 जुलाई को उनके आवास पर मृत पाया गया था। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के घर की जांच चल रही थी, जब सायन ने आरोप लगाया था कि डकैती अन्नाद्रमुक नेता के इशारे पर की गई थी। द्रमुक ने 2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान कोडनाड संपत्ति की चोरी और हत्या को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया था और मामले की फिर से जांच करने का वादा किया था।

ट्रैन में फिर मिलेगा ताजा खाना

पीएम मोदी ने जताया बिल गेट्स का आभार, जानिए क्यों?

महज 44 सेकंड में छूटेंगे 72 रॉकेट.., भारत ने चीन सीमा पर तैनात किए पिनाका और स्मर्च रॉकेट लॉन्चर

Related News