नासिक रेल हादसे के बाद लहाविट-देवलाली ट्रैक के जीर्णोद्धार का काम जारी

नासिक: रविवार दोपहर (एलटीटी) जयनगर पवन एक्सप्रेस की दुर्भाग्यपूर्ण आपदा के बाद, रेलवे अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर नासिक में लहाविट और देवलाली के बीच रेलवे ट्रैक को बहाल कर रहे हैं।

मुंबई में मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी एम सुतार ने क्षतिग्रस्त ट्रैक पर बहाली के प्रयासों पर अपने ट्विटर अनुयायियों को अद्यतित रखा।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, '@Central रेलवे जल्द से जल्द लाइन को फिर से खोलने का हर संभव प्रयास कर रहा है। ओवरहेड उपकरण तार वैन पर चालक दल अनुसूची में काम पूरा करने के लिए ओवरटाइम काम कर रहा है। लहाविट और देवलाली के बीच, एक पटरी से उतरने की जगह है।

सीपीआरओ के अनुसार, सोमवार सुबह 6.20 बजे तक सभी पटरी से उतरी गाड़ियों को गिरा दिया गया था.m और आज दोपहर तक बहाली का काम पूरा होने की उम्मीद है।

अब पटरियों को जोड़ने का काम चल रहा है। लगभग 300 मीटर ट्रैक नष्ट हो गया है, और 500 श्रमिक साइट पर काम कर रहे हैं। बहाली के काम के लिए, दो जेसीबी, चार हाइड्रा और दो पोकलेन मशीनों का उपयोग किया गया था। अधिकारी के अनुसार स्लीपर और रेल को बदलने के साथ-साथ ट्रैक पैकिंग पर काम चल रहा है।

इस तबाही के कारण देवलाली-लहाविट मार्ग की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है या उनका मार्ग बदल दिया गया है।

रविवार दोपहर करीब 3.10 बजे भुसावल डिवीजन में लहाविट और देवलाली के बीच नासिक के पास लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी)-जयनगर पवन एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए।

ट्रेन के पटरी से उतरने से दो यात्रियों को मामूली चोटें आई, जिनका घटनास्थल पर इलाज किया गया। रविवार को मध्य रेलवे को इसकी सूचना दी गई। 

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 33 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई

IPL 2022: पहली जीत की तलाश में हैदराबाद, क्या लखनऊ को दे पाएगी मात ? देखें संभावित प्लेइंग XI

भारत की विनिर्माण गतिविधि मार्च में 54.9 से घटकर 54.0 हो गई

 

 

 

Related News