जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मिलेगा राहत पैकेज

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डिप्टी गवर्नर मनोज सिन्हा का कहना है कि राज्य में प्रभावित कारोबारियों तथा अन्य सेक्टर के व्यक्तियों को हुई हानि की भरपाई करने के लिए गठित समिति की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है, एक हफ्ते के अंदर बिगड़ी अर्थव्यवस्था के पुनर्जीवन के लिए एक व्यापक पैकेज का ऐलान किया जाएगा। वही शोपियां मुठभेड़ की इन्वेस्टिगेशन पर एलजी ने कहा कि राजोरी के गुमशुदा तीन व्यक्तियों के परिवार वालों को पूरा न्याय मिलेगा। 

आगे उन्होंने कहा कि बैक टू विलेज के इस नए प्रोग्राम में वह सभी कार्य पूर्ण होंगे, जो एक गांव को मजबूत बनाने के लिए पिछली बार रह गए थे। राज्य जीरो टोलरेंस की नीति पर आगे बढ़ेगा। वही सोमवार को श्रीनगर में राजभवन में रिपोटर्स से चर्चा में एलजी ने कहा कि महज 15-16 माह से यहां का उद्योग तथा कारोबार प्रभावित नहीं है, बल्कि मैं मानता हूं कि बीते 15-20 वर्षो से यहां का व्यवसाय प्रभावित है। इसकी हानि के आंकलन के लिए एक समिति बनी थी, जिसने अपनी रिपोर्ट दे दी है। 

वही एक हफ्ते के अंदर उसकी जानकारी सभी के सामने रखी जाएगी। सिन्हा ने कहा कि जो पैकेज प्राप्त होने वाला है, ऐसा न कभी जम्मू-कश्मीर को प्राप्त हुआ था तथा शायद ही भविष्य में प्राप्त हो पाएगा। इसमें न केवल व्यवसायी, बल्कि सभी प्रभावितों को सम्मिलित किया जाएगा। साथ ही दक्षिणी कश्मीर के शोपियां शहर के अम्शिपोरा क्षेत्र में 18 जुलाई को हुई मुठभेड़ के बारे में पूछे जाने पर एलजी ने कहा कि इस मामले को लेकर जो भी विधिक कार्यवाही हो सकती थी वो हो रही है। फाॅर्स अपनी पड़ताल कर रही है तथा स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा अलग इन्वेस्टिगेशन समिति बैठाई गई है। मैं यह आश्वासन दिलाना चाहता हूं कि राजोरी के तीन व्यक्तियों के परिवारों के साथ पूरा न्याय होगा, जिनका आरोप है कि मुठभेड़ में मारे गए तीनों दहशतगर्द उनके बच्चे हैं जो मजदूरी करने के लिए गए थे। इसी के साथ उप-राज्यपाल ने सभी नागरिकों को आश्वस्त किया है। 

लंदन की कैथरीना को बसपा सांसद ने चुना जीवनसाथी, सोशल मीडिया पर किया प्यार का इज़हार

CM योगी ने शिवाजी महाराज को बताया नायक,फडणवीस ने दिया यह जवाब

गुजरात भाजपा अध्यक्ष की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

Related News