कड़ाके की ठंड से अभी राहत, जल्द शुरू होगा सर्दी का एक ओर दौर

भोपाल। प्रदेश में ठंड से फिलहाल राहत है मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन और ऐसा ही मौसम बना रहेगा। 10 फरवरी से एक बार फिर ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। फरवरी माह में पारे में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहेगा, अचनाक प्रदेश के कई शहरों में दिन के पारे में बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश के मंडला, दमोह, राजगढ़, उज्जैन, खरगोन, खजुराहो, सागर, सीधी और उमरिया में पारा 30-31 डिग्री के पार हो गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के बाद उत्तर से हवाएं चल रही है, मौसम में नमी भी अब काम हो गई है। हवाएं भी नहीं चल रही है, वहीं दोपहर के समय में धूप में तेजी देखी जा रही है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से ऊपर आ गया है और सबसे अधिक न्यूनतम तापमान सागर में 15.8 डिग्री दर्ज किया गया। 10 फरवरी तक सर्दी का असर कम रहेगा लेकिन उसके बाद फिर से ठंड का दौर शुरू होगा।

पिछले दो दिनों से रात का पारा 10 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है।  जिसमे प्रदेश के भोपाल, धार, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, खरगोन, राजगढ़, दमोह, नरसिंहपुर, नौगांव, सागर, सतना, सीधी, सिवनी आदि शहर शामिल हैं। प्रदेश में सबसे ठंडा अभी पचमढ़ी है, जहां रात का पारा 5 डिग्री के आसपास है।

मुसलमान भी बागेश्वर धाम के समर्थन में.. यूथ मुस्लिम संघ ने किया बड़ा ऐलान

पार हुई क्रूरता की हदें! बदला लेने के लिए लड़के ने किया 58 साल की महिला का बलात्कार और फिर...

CM शिवराज पर गोविंद सिंह ने बोला जमकर हमला, प्रदेश की 'विकास यात्रा' को बताया 'विनाश यात्रा'

Related News