बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो चुके है रवि किशन

भोजपुरी मूवीज के सुपरस्टार और गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन आज अपना जन्मदिन मना रहे है। आज वह 52 वर्ष के हो चुके है। रवि किशन ने अपने करियर की शुरूआत भोजपुरी मूवी से की थी। अपने दमदार अभियन के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री मारी तो पूरे देश में भी छा चुके है। वहीं रवि किशन 2014 में राजनीति  में आ चुके है। उनकी सियासत की पारी बाकियों की तरह निराश करने वाली नहीं रही है। राजनीति में उनकी एंट्री तो 2014 में हो गई लेकिन उन्हें पहचान हासिल हुई 2019 में। कांग्रेस से निराश हो चुके रवि किशन पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी और भाजपा की नीतियों से प्रभावित हो गए। 

बीजेपी  में शामिल होने से पहले वह सार्वजनिक रूप से बीजेपी  की तारीफ करते पाए गए। फिर एक समय ऐसा भी आया जब बीजेपी ने उन्हें गोरखपुर सीट से सांसद का उम्मीदवार बनाया। एक सांस्कृतिक महत्व की सीट को एक मूवी के सितारे को सौंपे जाने पर लोगों में नाराजगी पैदा होने का खतरा था लेकिन गोरखपुर की जनता ने रवि किशन को हाथोंहाथ लिया और भारी मतों से जीताकर उन्हें संसद भेजा। 2014 में उन्होंने जौनपुर से चुनाव लड़ने का फैसला लिया। इस सीट पर उन्हें शिकस्त का भी सामना करना पड़ा।

एक सांसद के रूप में रवि किशन अपने निर्वाचन इलाके के लोगों के लिए हमेशा उपलब्ध रहने का प्रयास किया। क्षेत्रीय से लेकर राष्ट्रीय मुद्दों पर वह निरंतर  मुखर रहे हैं। सभी नागरिकों के लिए आवश्यक मतदान, भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग, बॉलीवुड में ड्रग नेटवर्क, भोजपुरी में अश्लीलता और तमाम सारे अन्य मुद्दों पर उन्होंने खुलकर अपनी बात रख देते है। 

रवि किशन को सांसद बने 3 वर्ष से अधिक का वक़्त हो चुका है, इन दो सालों में उन्होंने साबित कर दिया है कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। कोरोना काल में प्रवासी संकट के  बीच वह निंरतर सक्रिय रहे। गोरखपुर में न रहते हुए भी वह सोशल मीडिया के माध्यम से अपने लोगों से जुड़े रहे। मुंबई से गोरखपुर स्पेशल ट्रेनें चलाए जाने की मांग भी कर चुके है। महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिल चुके है। गोरखपुर अपने कार्यालय से राशन का वितरण कराया। एक मझे हुए नेता की तरह अपने लोगों के बीच पहुंचकर उनकी बातें सुनना रवि किशन को बड़ा बनाती है। वे गरीबी में तपकर आगे निकले हैं। इसलिए जनता भी उन्हें पसंद करती है। 

सारा अली खान ने दिया चौकाने वाला बयान, कहा- ''मैं वो लड़की हूं, जो ..."

स्टेडियम में शाहरुख खान को देख ख़ुशी से झूम उठे धोनी, इंटरनेट पर वायरल हुआ VIDEO

पति और बेटी संग आउटिंग पर नजर आई अनुष्का शर्मा

Related News