रणजी ट्रॉफी : फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने सौराष्ट्र को दी करारी शिकस्त

नागपुर : हाल ही में देश में चल रही रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने सौराष्ट्र को 78  रन से मात देकर लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया। विदर्भ के 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुरुवार को स्टार क्रिकेटर्स से भरी सौराष्ट्र की टीम 127 रनों पर ढेर हो गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वील विदर्भ की टीम ने पहली पारी में 312 रन बनाए थे, जिसके जवाब में सौराष्ट्र 307 रन पर ढेर हो गई थी। 

सबसे बड़ी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताई हार की वजह

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच रन की बढ़त के बाद विदर्भ ने दूसरी पारी में कुल 200 रन बनाए और सौराष्ट्र के सामने 206 रन का लक्ष्य रखा। इसके बाद सौराष्ट्र की पूरी टीम दूसरी पारी में 58.4 ओवर खेलकर सिर्फ 127 रन बनाकर सिमट गई और विदर्भ की टीम लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनी। फाइनल में विदर्भ की इस जीत में सबसे अहम किरदार बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने अदा किया। उन्होंने दूसरी पारी में 24 ओवर फेंके और छह विकेट अपने नाम किए।

फिलहाल कुछ महीनों तक बिना कोच के ही खेलेगी भारतीय फुटबॉल टीम

जानकारी के लिए बता दें सौराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा फाइनल की दोनों ही पारियों में फ्लॉप हुए। पुजारा पहली पार में मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में वह खाता तक नहीं खोल पाए। दोनों ही पारियों में उन्हें सरवटे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। वही इसी के साथ विदर्भ ने दूसरी पारी में कुल 200 रन बनाए और सौराष्ट्र के सामने 206 रन का लक्ष्य रखा। 

भारत के खिलाफ शानदार जीत के बाद केन विलियमसन ने कही ऐसी बात

अंतिम टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने दी द.अफ्रीका को करारी शिकस्त

हीरो इंडियन सुपर लीग : बेंगलुरू ने केरला ब्लास्टर्स को रोक किया कमाल

Related News