अंतिम टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने दी द.अफ्रीका को करारी शिकस्त

Feb 07 2019 11:27 AM
अंतिम टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने दी द.अफ्रीका को करारी शिकस्त

डरबन : मशहूर क्रिकेटर शादाब खान के ऑलराउंड प्रदर्शन और मोहम्मद आमिर की उम्दा गेंदबाजी की मदद से पाकिस्तान ने बुधवार को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 27 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान के 168/9 के जवाब में दक्षिण अफ्रीका 9 विकेट पर 141 रन ही बना पाया। पाकिस्तान की यह सांत्वना जीत रही और द. अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।

पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रन से हराया

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मेहमान टीम 16 ओवरों की समाप्ति पर मात्र 129 रनों पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन शादाब ने 8 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर स्कोर को मजबूती प्रदान की। ब्यूरेन हैंड्रिक्स ने 14 रनों पर 4 विकेट लिए। क्रिस मॉरिस ने 2 विकेट झटके। इसी के साथ द. अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और टीम ने 30 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए। रासी वान डर डुसेन ने बीच के ओवरों में 35 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए।

अब शाओमी ने भारत में पेश किए दमदार शू, खूबियां जानकर उड़ जाएंगे होश

शादाब को मिला 'मैन ऑफ़ द मैच' 

जानकारी के लिए बता दें ऑलराउंड शादाब खान को मैन ऑफ द मैच और डेविड मिलर को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे पाया। मोहम्मद रिजवान ने 26, आसिफ अली ने 25 और बाबर आजम ने 23 रन बनाए।

मंधाना के तूफानी अर्धशतक के बावजूद 23 रनों से हारा भारत

तूफानी बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 220 रनों का विशाल लक्ष्य

हीरो इंडियन सुपर लीग : बेंगलुरू एफसी के खिलाफ मैदान में उतरेगी केरला ब्लास्टर्स