बेटी करिश्मा कपूर के कारण अलग हुए थे रणधीर कपूर और बबीता, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रणधीर कपूर आज अपना जन्मदिन मना रहे है, आज वे पूरे 74 वर्ष के हो गए हैं। रणधीर कपूर बॉलीवुड के वो इंसान है जिन्होनें अभिनय, फिल्म निमार्ण एवं डायरेक्शन के माध्यम से अपनी अलग पहचान बनाई है। रणधीर को अभिनय की कला विरासत में प्राप्त हुई है। उनके पिता राजकपूर फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेता एवं फिल्मनिर्माता थे। रणधीर कपूर ने अभिनेत्री बबीता से अफेयर की अफवाहों को लेकर सुर्ख़ियों में रहे। 

दोनों ने साथ में पहली फिल्म 'कल आज और कल' की। पहली मूवी के पश्चात् से ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। रणधीर पंजाबी थे तो वहीं बबीता सिंधी परिवार से संबंध रखती थीं। दोनों ने जब विवाह के लिए परिवार में बात की तो सभी उनके विरुद्ध हो गए। कपूर खानदान की लड़कियां उस समय ना तो मूवीज में काम करती थीं तथा ना ही किसी अभिनेत्री से परिवार का मेंबर विवाह करता था। बबीता के बोलने पर रणधीर कपूर ने पिता राज कपूर से रिश्ते की चर्चा की। राज कपूर अपनी मूवीज में बबीता को हीरोइन बनाने के लिए तो तैयार थे किन्तु घर की बहू नहीं।

परिवार के विरुद्ध होने के बाद भी रणधीर और बबीता का प्यार चलता रहा। बबीता से विवाह के लिए रणधीर कपूर ने शर्त रखी कि इसके लिए उन्हें अपना फिल्मी करियर छोड़ना पड़ेगा। लव के लिए बबीता ने मूवीज से दूरी बना ली। दोनों ने वर्ष 1971 में विवाह कर लिया। रणधीर और बबीता के विवाह में परिवार और करीबी मित्र ही सम्मिलित हुए थे। शादी के पश्चात् से रणधीर और बबीता एक अलग फ्लैट में रहते थे। 1974 में करिश्मा और 1980 में करीना का जन्म हुआ। बबीता ने तो अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया था किन्तु वो अपनी बेटियों को एक्ट्रेस बनाना चाहती थीं। रणधीर कपूर बेटियों को फिल्म जगत में लाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। बबीता ने अपने दम पर बेटियों को आगे किया तथा करिश्मा को मूवीज में लाने की तैयारी करने लगीं। वही करिश्मा ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तो इसका प्रभाव रणधीर और बबीता के रिलेशन पर पड़ा। वर्ष 1988 में बबीता अपनी दोनों बेटियों को लेकर अलग रहने लगीं तथा उनके करियर पर पूरा ध्यान दिया।

मौत से पहले राजीव कपूर का हुआ था ये हाल, भाई रणधीर ने किया बड़ा खुलासा

वैलेंटाइन डे पर अनुष्का ने शेयर की पति विराट कोहली के साथ रोमांटिक तस्वीर, लिखा- आज लग रहा था...

शाहिद के अलावा इस शख्स से प्यार करती है मीरा राजपूत, वैलेटाइन डे पर किया विश

Related News