'जब PM 8 हज़ार करोड़ का प्लेन खरीद सकते हैं तो सैनिकों को पेंशन क्यों नहीं दे रहे' - सुरजेवाला

नई दिल्ली: कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने सरकार पर सेना के अधिकारियों के साथ धोखा और उनके हितों पर हमला करने के आरोप लगाए हैं। मीडिया से बात करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि जो पीएम हजारों करोड़ खर्च कर जहाज ले और इश्तिहार दे सकते हैं, वह सेना की पेंशन क्यों काट रहे हैं।

सुरजेवाला ने आगे कहा कि “जो PM 8 हज़ार करोड़ रु. का जहाज खरीद सकता है, साढ़े सात हज़ार करोड़ रुपये का विज्ञापन दे सकता है वो सेना की पेंशन क्यों काट रहा है। उन्हें सेना को 50 फीसद पेंशन देने में समस्या क्या है? हकीकत, तो ये है कि मोदी सरकार निरंतर  6 साल से सेना विरोधी काम कर रही है।” सुरजेवाला ने कहा कि “अपनी जान की बाज़ी लगाकर देश की सेवा करने वाले अफसरों की आधी पेंशन काटने की ऐसी निर्मम व निर्दयी प्रस्तावना सिर्फ सेना विरोधी मोदी सरकार ही कर सकती है।”

सुरजेवाला ने कहा, ‘एक ओर तो स्वांग रच पीएम मोदी सेना के लिए दिया जलाने की बात करते हैं और दूसरी ओर साहसी और बहादुर सैन्य अफसरों की पेंशन काट अंधेरा फैलाने की गुस्ताखी कर रहे हैं। यही भाजपा का झूठा राष्ट्रवाद है। सुरजेवाला ने कहा कि शहीद सैनिकों की वीरता व राष्ट्रवाद के नाम पर वोट लेने वाली मोदी सरकार भारत के इतिहास की पहली सरकार बनने जा रही है, जो सीमा पर हर दिन अपनी जान जोखिम में डालने वाले सैन्य अफसरो की पेंशन काटने व ‘सक्रिय सेवा’ Active Service के बाद उनके दूसरे करियर विकल्प पर डाका डालने की तैयारी में है।

अमित शाह पर भड़कीं नुसरत जहां, कहा- कब तक करोगे बंगाल के महापुरुषों का अपमान ?

अमेरिका चुनाव: सोशल मीडिया से क्यों डिलीट किए गए ट्रम्प के ट्वीट्स ? ट्विटर ने दी सफाई

महबूबा मुफ़्ती के बिगड़े बोल, कहा- सरकार को सूद समेत वापस करनी होगी धारा 370

Related News