अमेरिका चुनाव: सोशल मीडिया से क्यों डिलीट किए गए ट्रम्प के ट्वीट्स ? ट्विटर ने दी सफाई

अमेरिका चुनाव: सोशल मीडिया से क्यों डिलीट किए गए ट्रम्प के ट्वीट्स ? ट्विटर ने दी सफाई
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बाइडन व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए जरुरी 270 निर्वाचक मंडल मत के नजदीक पहुंच गए हैं और उन्होंने विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जीत हासिल कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राह को कठिन बना दिया है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप लगातार ट्वीट कर रहें हैं, किन्तु उनके कई ट्वीट को ट्विटर ने पेज से हटा दिए है।

ट्विटर की तरफ से ट्रंप के ट्वीट डिलीट करने पर सफाई देते हुए कहा गया है कि 'इस ट्वीट में शेयर की गई कुछ या सभी सामग्री विवादित हैं और चुनाव या किसी अन्य प्रक्रिया में हिस्सा लेने के तरीके के संबंधित में भ्रामक हो सकती है। ट्विटर ने आगे कहा है कि 'आप चुनाव या अन्य नागरिक प्रक्रियाओं में हेरफेर या दखल देने के उद्देश्य से ट्विटर की सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। इसमें ऐसी सामग्री पोस्ट करना या शेयर करना शामिल है जो किसी नागरिक प्रक्रिया में कब, कहां या कैसे हिस्स्सा लें, इसके बारे में लोगों की भागीदारी भ्रमित हो सकती है। इसके साथ ही, हम अतिरिक्त संदर्भ प्रदान करने के लिए नागरिक प्रक्रियाओं के संबंध में गलत या भ्रामक जानकारी वाले ट्वीट्स की दृश्यता के स्तर को और कम कर सकते हैं।

ट्विटर ने नागरिक अखंडता नीति का हवाला देते हुए कहा गया है कि 'ट्विटर पर होने वाली सार्वजनिक वार्ता कभी भी चुनाव और अन्य नागरिक कार्यक्रमों से ज्यादा अहम नहीं होती है। हमारी सेवा की अखंडता को कमजोर करने की कोई भी कोशिश हमारे मौलिक अधिकारों के लिए विरोधी है और अभिव्यक्ति की आज़ादी के मूल सिद्धांतों को कमजोर करता है, जिस पर हमारी कंपनी आधारित है।'

अब जापान से मिलेगा चीन को बड़ा झटका, भारत आने वाली इन दो कंपनियों को देगा सब्सिडी

क्रूड आयल की कीमतों पर कोरोना का असर, ढाई फीसदी से अधिक टूटे भाव

अमेरिका से आएगा बड़ा FDI! देश में करेगी 10 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -