चक्का जाम के बीच बोले राकेश टिकैत - 2 अक्टूबर तक यहीं बैठे रहेंगे

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में किसानों का चक्का जाम जारी है. यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर देश के बाकी राज्यों में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक ये चक्का जाम बुलाया गया है. इसका असर भी नज़र आ रहा है. जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा के कई इलाकों में किसान चक्का जाम कर रहे हैं. गाजीपुर सीमा पर प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश में किसानों का चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से जारी है. उन्होंने कहा कि देश की मिट्टी से किसानों को जोड़ेंगे. नए युग का जन्म होगा. 

किसानों आंदोलन पर सियासत किए जाने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि इसमें सियासत वाले कहां हैं? यहां कोई नहीं आ रहा है. ये जन आंदोलन है. रोटी तिजोरी में बंद न हो, ये उसका आंदोलन है. हम कहीं नहीं जा रहे हैं. हम 2 अक्टबूर तक यहीं बैठें रखेंगे. यूपी और उत्तराखंड में चक्का जाम क्यों नहीं? राकेश टिकैत ने कहा कि उन्हें ऐसी जानकारी मिली थी कि यूपी और उत्तराखंड में कुछ शरारती तत्व हंगामा करने वाले हैं., इसलिए इन दोनों राज्यों में चक्का जाम नहीं करने का निर्णय किया गया.

बहरहाल, दिल्ली से सटे शाहजहांपुर, सिंघु, गाजीपुर, टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन चल रहा है. चक्का जाम के दौरान प्रदर्शनकारियों ने शाहजहांपुर सीमा (राजस्थान-हरियाणा) के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. वहीं हरियाणा के पलवल के पास अटोहन चौक पर किसानों ने आंदोलन किया.

बेरहम पिता ने ली 2 वर्ष की मासूम की जान, माँ का किया पिट-पीटकर कर दिया ये हाल

'दिव्य दृष्टि' एक्ट्रेस सना सैय्यद ने ऑफिसियल किया अपना लव अफेयर

तुर्की के राष्ट्रपति ने दिया देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में दो नए विभागों की स्थापना का आदेश

Related News