केरल में बारिश: सोमवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे

तिरुवनंतपुरमः भारी बारिश के कारण केरल के कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलप्पुझा और कसारगोड जिलों के जिला कलेक्टरों ने सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है। भारी बारिश से राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम सहित केरल के कई इलाकों के साथ-साथ कोल्लम, अलप्पुझा, पठानमथिट्टा, एर्नाकुलम और कासरगोड जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

तिरुवनंतपुरम के नेदुमंगड़ और कट्टापाड़ा के कलेक्टर ने भी सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है।राज्य में भारी बारिश के कारण दक्षिणी जिलों के सभी  विश्वविद्यालय की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं । रविवार को इडुक्की में चेरुथोनी बांध का एक-एक गेट खुलने के बाद पुलिस ने रात में जिले में किसी को भी आने-जाने पर रोक लगा दी है।इडुक्की बांध के गेट खुलने के बाद और तमिलनाडु के अधिकारियों ने इडुक्की जिला सरकार को मुल्लापेरियार बांध के गेट खोलने की संभावना के बारे में सूचित किया, पेरियार नदी के किनारे रहने वाले व्यक्तियों के लिए चेतावनी जारी की गई ।

लगातार हो रही बारिश के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अगले तीन दिनों तक जनता को हाई अलर्ट पर रहने की चेतावनी जारी की है। राज्य प्रशासन ने पहले कहा था कि जिला कलेक्टर यह तय करेंगे कि उनके अधिकार क्षेत्र में स्कूलों और संस्थानों के लिए छुट्टी घोषित की जाए या नहीं।

सोमवार को वार्षिक तीर्थयात्रा के मौसम के लिए खुलने वाले सबरीमाला तीर्थ स्थल तक श्रद्धालुओं की सीमित पहुंच होगी। पंपा नदी लबालब है, और सरकार ने पठानमथिट्टा के लिए चेतावनी जारी की है।

देशभर में छाया शोक, नहीं रहे पद्म विभूषण से सम्मानित इतिहासकार-लेखक बाबासाहेब पुरंदरे

वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया, फाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड को दी करारी शिकस्त

VIDEO: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उतारा गया फाइटर प्लेन

Related News