वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया, फाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड को दी करारी शिकस्त

दुबई: आखिरकार ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप का ख़िताब अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी। फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चार विकेट पर 172 रन बनाये थे। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंद में 85 रन की पारी की सहायता से चार विकेट पर 172 रन बनाये। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को ‘बड़े मैचों के खिलाड़ी’ वॉर्नर और मार्श ने सात गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने 38 गेंद में 53 रन बनाए। मिचेल मार्श ने 50 गेंद में 77 रन बनाए। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए। आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। 

बता दें कि दो वर्ष पूर्व 50 ओवरों के वर्ल्ड कप में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इंग्लैंड से फाइनल हारने वाली न्यूजीलैंड टीम को एक बार फिर ICC वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में उपविजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा। मार्श और वॉर्नर की पारियां विलियमसन की धुआंधार बल्लेबाज़ी पर भारी पड़ गई।  मार्श ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के जड़े, जिनमें से ईश सोढी के ओवर में जड़े दो छक्के बेहतरीन रहे ।  

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी! NCA के प्रमुख बने वीवीएस लक्ष्मण

Ind vs Nz: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 खेलने जयपुर पहुंचे खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद

अश्विन ने सेलिब्रेट की शादी की 10वीं सालगिरह, पत्नी के लिए लिखी खूबसूरत पोस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -