झारखंड:कोल्हान में कयामत बरसा रहा बारिश का पानी

 

झारखंड में दो दिनों से निरंतर हो रही बरसात ने बुधवार को कोल्हान के तीनों शहर पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिले को पानी-पानी कर दिया है. सबसे अधिक तबाही पश्चिमी सिंहभूम में ​मची है

NSUI की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, NEET और JEE परीक्षा टालने की मांग

बता दे कि सोनुवा-गोईलकेरा मुख्य मार्ग के सोनुवा के चांदीपोस व झाड़गांव के मध्य स्थित पुलिया पर प्रातह नदी का पानी बहने लगा, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित रही है. वहीं, गुवा से बड़ाजामदा जाने वाले मुख्य मार्ग के बोकना के पास लोहा पुलिया जलमग्न हो गई. बड़ाजामदा भी जलमग्न हो गया. सड़कों के साथ लोगों के घरों में भी पानी भर गया. गाड़ियों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया. लोगों के निवास की सारी सामग्री खराब हो गई. राशन पानी में बह गया. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, कहा- देश सेवा के लिए ऊर्जा प्रदान करता है यह स्‍थान

इसके अलावा चाईबासा के मझगांव-बेनिसागर पथ पर ब्रिज के ऊपर पानी बह रहा है. खेत जलमग्न हो गए हैं. वहीं, झींकपानी के चोंया गांव में इली नदी का जल ब्रिज के ऊपर आ गया है. मंझारी प्रखंड की पांगा पंचायत में शिवचरण गोप का मकान ध्वस्त हो गया. सरायकेला-खरसावां जिले के कई इलाकों में भी पानी भरा हुआ है. जमशेदपुर में जहां एनएच 33 पर पानी भर गया. शहर के बागबेड़ा समेत कई निचले इलाकों में पानी भर गया. वही, बहरागोड़ा के पूर्वांचल क्षेत्र में कई एकड़ धान की फसल बर्बाद हो गई. कई कच्चे रास्ते बह गए. कई गांवों में पानी घुस गया है. खंडामौदा के पास चेकडैम टूट गया है. फिलहाल जमकर बरसात हो रही है. स्थिति रही तो स्वर्णरेखा नदी का जल भी पित्रेश्वर में प्रवेश करने लगेगा और बाढ़ की स्थिति हो जाएगी.

वरुण गांधी का दावा- नैसर्गिक रूप से ''दक्षिणपंथी'' नहीं, मध्य-वाम मार्गी हूं

नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का मामला, आरोपी प्यारे मियां समेत 6 लोगों पर FIR

मेघालय: 11 सुरक्षाकर्मियों सहित अठारह लोग हुए कोरोना का शिकार

Related News