'राहुल ने प्यार भरा इशारा किया था, आपको क्या दिक्कत..', फ्लाइंग किस विवाद पर बोलीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी

नई दिल्ली: भाजपा ने बुधवार (9 अगस्त) को कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी पर सत्ता पक्ष की ओर किए गए 'फ्लाइंग किस' को लेकर निशाना साधा और इसे "स्त्रीद्वेषी" और "अनुचित इशारा" बताया, वहीं शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी उनके समर्थन में सामने आईं। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गांधी ने केवल प्यार भरा इशारा किया है।

 

राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पूछा कि, "मुझे समझ नहीं आ रहा कि जब वह बोल रहे थे तो सभी मंत्री खड़े थे। मंत्री रुकावट पैदा कर रहे थे। उन्होंने प्यार भरा इशारा किया, इससे आपको क्या दिक्कत है।' चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि 'भाजपा इतनी नफरत की आदी हो गई है कि उसके नेता ''प्यार, स्नेह के किसी भी भाव को समझने में विफल रहते हैं।' उन्होंने कहा कि, "आपने राहुल गांधी को एक सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया और उन्हें अपने आवास से बाहर कर दिया। वह अपने मामले जीतकर वापस आए। फिर भी, वह नफरत के कारण आपसे बात नहीं कर रहे हैं। यदि आपको कोई समस्या है, तो यह आपकी समस्या है, किसी और की नहीं।" बता दें कि, 20 से अधिक महिला सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित एक शिकायत में, यह आरोप लगाया गया कि राहुल गांधी ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सदन में बोलते समय केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर "अनुचित इशारा" किया। ईरानी से पहले, राहुल ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार की राजनीति ने मणिपुर में "भारत माता की हत्या" की है और उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा के सदस्यों को "देशद्रोही" करार दिया। 

इसके बाद स्मृति ईरानी ने अपने भाषण में कहा कि, "जिन्हे मेरे सामने बोलने का मौका दिया गया, उन्होंने संसद से जाने से पहले अभद्रता की। यह केवल एक स्त्री-द्वेषी आदमी ही है, जो उस संसद को 'फ्लाइंग किस' दे सकता है, जिसमें संसद की महिला सदस्य बैठती हैं। देश की संसद में ऐसा अशोभनीय आचरण पहले कभी नहीं देखा गया था।" 

भारत सरकार पर अविश्वास! आज सदन में जवाब देंगे पीएम मोदी, कल राहुल गांधी ने बोला था जोरदार हमला

'भारत माता की हत्या..', लोकसभा स्पीकर ने राहुल गांधी के भाषण से हटाई ये टिप्पणियां, भड़की कांग्रेस

कोयला घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन को समन, 14 अगस्त को पूछताछ करेगी ED

Related News