कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राहुल गाँधी फिर कर सकते है वापसी

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस का संकट दूर करने में राहुल गांधी को मिली कामयाबी के उपरांत उन्हें दुबारा पार्टी की बाग़-डोर  सौंपने के सुर फिर उठते हुए नज़र आ रहे है. पार्टी ने बताया है कि केवल गांधी होने के नाते नहीं बल्कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के विरुद्ध लड़ने वाले सबसे मुखर नेता के तौर पर सभी कांग्रेसी राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष पद पर देखने की मांग कर रहे है. क्या कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की वापसी संभव है? कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने जिसका उत्तर   देते हुए बोला कि हर एक कांग्रेस कार्यकर्ता जिसकी पार्टी की नीतियों व विचाराधारा में भरोसा है, वे सब चाहते हैं कि राहुल गांधी दुबारा अध्यक्ष बन जाए. बकौल सुरजेवाला '100 प्रतिशत कांग्रेसजन और उसकी विचाराधारा में विश्वास रखने वाले लोग राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष देखना चाह रहे है.

2019 में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा:  सुरजेवाला ने बताया कि बेशक पार्टी के नये अध्यक्ष को लेकर कांग्रेसजनों की यह आम भावना है मगर इसका अंतिम फैसला कांग्रेस कार्यसमिति, पार्टी और राहुल गांधी उचित वक़्त पर करने वाले है. 2019 के चुनाव के उपरांत राहुल ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. नये अध्यक्ष के चुनाव की संभावना के प्रश्न पर सुरजेवाला ने बताया कि भविष्य में क्या होगा जिसके बारे में वे कुछ नहीं कहा नहीं जा सकता है.  कांग्रेस पार्टी इस बारे में उचित समय पर फैसला करने वाली है.

सोनिया गांधी का अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर 1 वर्ष का कार्यकाल 10 अगस्त को ही पूरा हो चुका था. इस बीच सोनिया की सेहत की चुनौतियों के कारण से कांग्रेस के अंदर फुलटाइम नये अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर चौतरफा आवाज उठाई जाने लगी. राहुल दुबारा अध्यक्ष बनने के मसले पर अनिर्णय की स्थिति में हैं और नेतृत्व की यह दुविधा पार्टी नेताओं के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे है. ऐसे में शशि थरूर सरीखे नेता लगातार पूर्णकालिक नये अध्यक्ष का चुनाव कराने की आवाज भी उठाई जा रही है.

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस इस रूप में मनाएगा MQM संगठन

भाजपा नेता ने दी पान मसाला कंपनी के मैनेजर को जान से मारने की धमकी, हुए गिरफ्तार

नासा ने TESS का पहला मिशन किया पूरा, हुई कई एक्सोप्लेनेट की खोज

Related News