आखिर क्यों 'लेफ्ट' की कोलकाता रैली में नहीं जा रहे राहुल ?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और वाम दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंस गया है. इसी का असर है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अब बंगाल में होने वाली दोनों पार्टियों की साझा रैली में शामिल नहीं होंगे. रविवार को कोलकाता में वाम दलों की और कांग्रेस की संयुक्त रैली होनी है, अब इसमें राहुल गांधी नहीं जाएंगे.

राहुल गांधी की जगह कांग्रेस की तरफ से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल रैली में हिस्सा लेंगे. बता दें कि बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने साथ में चुनाव लड़ने की घोषणा तो कर दी है, मगर अभी सीटों को लेकर कोई समझौता नहीं हो सका है. अब इसी का असर रैलियों पर पड़ता नज़र आ रहा है. दूसरी तरफ राहुल गांधी 27 फरवरी से 1 मार्च तक तमिलनाडु की यात्रा पर रहेंगे. राहुल अभी भी केरल के दौरे पर हैं और लगातार दक्षिण राज्यों के चुनावों पर फोकस किए हुए हैं.

बता दें कि केरल दौरे पर रहते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निशाने पर लेफ्ट की सरकार रही, उन्होंने लेफ्ट पर जमकर हमला बोला. ऐसे में अब जब बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां साथ में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं, तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उनके घेरने का एक और अवसर मिल गया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य जंग तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच होती नज़र आ रही है.  

बेकार पड़ी कंपनियों को बेचेगी मोदी सरकार, 2.5 लाख करोड़ जुटाने का लक्ष्य

बंगाल चुनाव: ओवैसी का कोलकाता दौरा रद्द, ममता की पुलिस ने नहीं दी अनुमति

विधानसभा चुनाव से पहले एम॰ के॰ स्टालिन के साथ बातचीत के लिए चेन्नई जाएंगे ओमन चांडी

Related News