आखिर अपने ट्वीट में 'Mind the gap' लिखकर क्या कहना चाहते हैं राहुल गाँधी ?

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में टीकाकरण का महाअभियान चल रहा है. हालांकि, विपक्षी पार्टियां वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रही हैं. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिन सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि 'जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आई.' उनकी इस टिप्पणी पर केंद्र के मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने जमकर हमला बोला है. किन्तु इसके एक दिन बाद यानी आज (3 जुलाई) वापस राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं. 

 

राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन की किल्लत और टीकाकरण की रफ्तार पर एक बार फिर से सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा कि 'Mind the gap! #WhereAreVaccines. यानी की टीकाकरण दर के गैप पर ध्यान दें, वैक्सीन कहां हैं?' राहुल गांधी ने इस ट्वीट में एक खबर को साझा किया, जिसमें दिखाया गया कि भारत की COVID-19 टीकाकरण दर और संभावित कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए इसे कहां होना चाहिए. 

खबर में दावा किया गया कि तीसरी लहर के मद्देनज़र भारत की टीकाकरण दर लक्ष्य से 27 फीसद नीचे है. बता दें कि भारत ने अब तक 34.41 करोड़ से ज्यादा COVID-19 वैक्सीन खुराक दे दी हैं. शुक्रवार (2 जुलाई) को 38,88,643 लोगों को टीका लगाया गया है.  

सऊदी अरब के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उपायों की सिफारिश की

क्या भाजपा की साख बचाने के लिए कुर्बान हुए तीरथ सिंह रावत ? जानिए क्यों देना पड़ा इस्तीफा

फ्लोरिडा में इमारत गिरने से अब तक 22 लोगों की हुई मौत

 

Related News